नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (एजेंसी)। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। मेट्रो की येलो लाइन (Metro Yellow Line) के सभी स्टेशनों पर यात्री अब मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई से इंटरनेट (Free High Speed Wifi Internet) का इस्तेमाल कर सकते हैं। डीएमआरसी (DMRC) ने रविवार से इस सुविधा शुरुआत कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है।

जनवरी 2020 में, मेट्रो (Delhi Metro) ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी येलो लाइन पर नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं।

डीएमआरसी (DMRC) ने एक बयान में कहा कि डीएमआरसी ने प्रायोगिक आधार पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा (Free High Speed Wifi Internet) शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयासों के तहत येलो लाइन या लाइन-2 पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों (Metro Station) पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा सफलतापूर्वक शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य कॉरिडोर के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है।

डीएमआरसी ने कहा कि यह मुफ्त वाई-फाई सेवा मेसर्स टेक्नो सैट कॉम के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम द्वारा प्रदान की जा रही है। इन सभी लाइनों पर मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवाओं तक पहुंचने में किसी भी समस्या का सामना करने पर कोई भी हेल्पलाइन – 9541693693 पर संपर्क कर सकता है।

News Keyword: DMRC, Delhi Metro, Free WiFi, Yellow Line Metro, Delhi Metro News, Delhi News, free WiFi services at Yellow Line metro stations, डीएमआरसी, दिल्ली मेट्रो, फ्री वाईफाई, येलो लाइन मेट्रो, दिल्ली मेट्रो न्यूज, दिल्ली न्यूज,Hindi News, News in Hindi

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें