• गूगल ने घोषणा की कि वह सेवा के लिए अपनी खुद की एक्स्क्लूसिव गेम टाइटिल्स प्रोड्यूस करेगा
  • दो वर्षों में ही गूगल ने इन-हाउस स्टैडिया गेम डेवलपमेंट डिविजन को बंद करने की घोषणा की है
  • गूगल ने कहा है कि वह अपनी आंतरिक विकास टीम एसजी एंड ई से किसी भी नियोजित खेल…

सैन फ्रांसिस्को, 27 फरवरी (एजेंसी)। इस महीने की शुरुआत में अपने स्टैडिया गेम्स और एंटरटेनमेंट डिविजन को बंद करने की घोषणा करने के बाद गूगल ने उन 150 गेम डेवेलपर्स को निकाल दिया है जिन्हें उसने अपनी क्लाउड स्ट्रीमिंग सेवा स्टैडिया के लिए विश्वस्तरीय गेम बनाने के उद्देश्य से नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें : Jalshamoviez, Jalshamoviez 2020 – Illegal HD Movies Download Website

द वायर्ड ने सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें कहा गया है कि गूगल विशेष रूप से स्टैडिया की विशाल सदस्यता संख्या के मद्देनजर उच्च-कैलिबर वीडियो गेम बनाने के लिए आवश्यक महंगी और जटिल रचनात्मक प्रक्रिया को पचा नहीं सकता है। गौरतलब है कि वर्ष 2019 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी के क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर निर्मित एपल आर्केड जैसी अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा स्टैडिया को लॉन्च करने की घोषणा की थी। गूगल ने यह भी घोषणा की कि वह सेवा के लिए अपनी खुद की एक्स्क्लूसिव गेम टाइटिल्स प्रोड्यूस करेगा।

यह भी पढ़ें : Tamilrockers Leaks Njan Prakashan Malayalam Movie Online to download: लीक का शिकार हुई फहाद फाजिल की फिल्म! डाउनलोड कर रहे;लोग

लगभग दो वर्षों में ही गूगल ने इन-हाउस स्टैडिया गेम डेवलपमेंट डिविजन को बंद करने की घोषणा की है। इसकी एक वजह गूगल यह मान रही है कि थर्ड पार्टी डेवेलपर्स और पब्लिशर्स विश्व स्तर के गेम बनाने के लिए इसकी तकनीक को अपनाने लगे हैं। गूगल ने कहा है कि वह अपनी आंतरिक विकास टीम एसजी एंड ई से किसी भी नियोजित खेल से परे अनन्य एक्सक्लूसिव सामग्री लाने के लिए अब और निवेश नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें : Moviezwap 2021 – Illegal HD Movies Download Website

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें