Hanuman Chalisa became the first video to cross two billion views : Mumbai, 14 अक्टूबर (एजेंसी)। टी-सीरीज़ भक्ति चैनल (T series) पर रिलीज़ गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) निर्मित और अभिनीत हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) ने वीडियो यूट्यूब (Youtube) पर दो बिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है। हनुमाल चालीसा (Hanuman Chalisa Video) गीत हरिहरन द्वारा गाया गया है और ललित सेन और चंदर द्वारा रचित है। पिछले साल ही टी-सीरीज़ की हनुमान चालीसा ने यूट्यूब पर एक बिलियन व्यूज़ पार किए थे, और अब इसने केवल एक साल के अंदर एक बिलियन व्यूज़ और दर्ज कर लिए हैं। बता दें कि हनुमान चालीसा तुलसीदास द्वारा चालीस चौपाइयों का एक काव्य है जिसपर हनुमान भक्तों की बहुत आस्था है। माना जाता है कि हनुमान चालीसा के पाठ या श्रवण से भगवान हनुमान (Hanuman) सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

ये भी पढ़े : सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अपने एनएफटी संग्रह को लॉन्च करने की घोषणा की

गुलशन कुमार के पुत्र और टी-सीरीज़ के चेयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर, भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने कहा, “टी-सीरीज़ के लिए यह बहुत ही गर्व का क्षण है कि हनुमान चालीसा गीत ने यूट्यूब पर दो बिलियन व्यूज़ पार कर लिए हैं। यह इस मुकाम तक पहुंचने वाला भारत का पहला गाना है। यह मेरे पिता श्री गुलशन कुमार के आशीर्वाद से ही संभव हो पाया है और मैं दावे के साथ यह कह सकता हूँ कि वे हमेशा हम पर अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं।”

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें