किसे और क्यों नही करना चाहिए हल्‍दी के दूध का सेवन

haldi-doodh-creat-problem

सामान्यता दूध में हल्दी मिलाकर, दूध का सेवन तब किया जाता है या तो हमे सर्दी- बुखार हो या फिर चोट लग जाये । अनेक फायदों वाला ये मिश्रण कुछ लोगो के लिए नुकसानदायक भी साबित होता है । एक शोध से पता चला है कि हल्दी का अधिक सेवन त्वचा को रूखी और खुजलीदार बना देता है। रोजमर्रा की ज़िन्दगी में दिन में हल्दी का 240 से 500 मिग्रा प्रयोग करना सर्वोतम है । यदि हल्दी का अधिक सेवन करना आपको पसंद है तो पहले डॉक्टर की सलाह मशवरा जरूर कर ले ।

कैसे पाएं सफेद बालों की समस्या से निजात


उन लोगो को हल्दी का सेवन बिलकुल बंद कर देना चाहिए जिन्हें मसालों के सेवन से एलर्जी हो जाती है क्योंकि हल्दी का इस्तमाल एलर्जी को और बढ़ा देती है। हल्दी के अधिक सेवन से गॉलब्लैडर में स्टोन बनने की सम्भावना अधिक रहती है तथा साथ साथ ये शरीर में गैस भी बनाती है।

हल्दी में मौजूदा तत्व लीवर की समस्या को बढ़ा देते है अत: जिन्हें लिवर से संबंधित कोई भी समस्या हो  उन्हें हल्दी दूध का सेवन भूल कर भी नहीं करना चाहिए । यदि खाना खाने के बाद सिर में भारी दर्द महसूस हो तो इसका कारण खाने में इस्तेमाल हल्दी भी हो सकती है।

जड़ीबूटियों की पुल्टिस देती है कई बीमारियों में राहत

स्वस्थ शरीर पाने के लिए रखें इन बातों को ख्याल

टमाटर और शहद के सेवन से बढ़ती है सेक्स पावर

 

 

Read all Latest Post on स्वास्थ्य health in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: who should not eat any milk of turmeric in Hindi  | In Category: स्वास्थ्य health

Next Post

टैटू बनवाना पड़ सकता है आपको भारी

Sat Jul 29 , 2017
शादी के बाद अक्‍सर पति-प‍त्‍नी एक दूसरे का नाम अपने हाथ पर गुदवाते थे या लिखवाते थे, अगर बच्‍चे गायब हो जाएं तो उन्हें ढूंढने में आसानी हो इसके लिए  कुछ लोग बच्‍चों के हाथों में टैटू गुदवाते थे इस तरह हम मान सकते है कि शरीर पर टैटू बनवाने […]
tattoos-can-give-you-many-skin-diseases

All Post


Leave a Reply