• पहली बार टॉम क्रूज की फिल्म में दिखाया गया था एरियल एक्शन
  • एयरफोर्स ऑफिसर के किरदार में आएंगे नजर ऋतिक रोशन
  • हॉलीवुड की कई फिल्मों में एरियल एक्शन देखने को मिल चुका है

Mumbai, 14 जुलाई (एजेंसी)। बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन और बाजीराव की मस्तानी दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। यह पहली बार होगा जब बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन सिल्वर स्क्रीन पर एक साथ नजर आएंगे। इतना ही नहीं फिल्म बॉलीवुड जगत के लिए भी बेहद खास है, क्योंकि यह भारत की पहली हवाई एक्शन फिल्म होगी। एक्शन थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म में ऋतिक हाई वोल्टेज और एरियल स्टंट करते नजर आएंगे। ऐसे में फैंस बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं और इसके बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको फिल्म से संबंधित 8 बड़ी जानकारी देंगे।

क्या है एरियल एक्शन फिल्म

एरियल एक्शन फिल्म का मतलब है, जिन फिल्मों को आसमान में फिल्माया जाता है। जी हां यानि फिल्म में फाइटिंग सीन आसमान में शूट किया जाता है। जैसा कि आपने पहले इंटरनेशनल खिलाड़ी और रेस 2 में देखा होगा। लेकिन इन फिल्मों में इस सीन के लिए वीएफएक्स (वीएफएक्स) का सहारा लिया गया था। जबकि एरियल एक्शन फिल्मों में फाइटर प्लेन व अन्य आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करके फिल्म की शूटिंग की जाती है। इसका साफ नजारा आप ‘फाइटर’ में देख सकेंगे।

250 करोड़ है फिल्म का बजट

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फाइटर भारतीय सेना के अदम्य साहस, बलिदान और देशभक्ति को बयां करती नजर आएगी। फिल्म की शूटिंग भारत के अलावा अन्य देशों में भी की जाएगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म 250 करोड़ के भारी बजट के साथ बनाई जा रही है। वहीं फिल्म निर्माता इसे पैन इंडिया लेवल पर रिलीज करने की योजना बना रहे हैं।

भारत की पहली एरियल एक्शन फ्रैंचाइजी

हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर क्रिटिक तरण आदर्श ने एक ट्विट के जरिए फाइटर को लेकर एक खास घोषणा की है। फिल्म पिछले कई महीनों से चर्चा में थी, लेकिन कोई भी इस फिल्म को लेकर पुष्टि नहीं कर रहा था। वहीं तरण आदर्श के ट्विट के बाद फिल्म एक बार फिर काफी सुर्खियों में आ गई है। तरण ने ट्विट कर बताया कि यह फिल्म पहली भारतीय एरियल एक्शन फ्रैंचाइजी होगी।

पहली बार टॉम क्रूज की फिल्म में दिखाया गया था एरियल एक्शन

हॉलीवुड की कई फिल्मों में एरियल एक्शन देखने को मिल चुका है। लेकिन सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार एरियल फिल्म का नजारा आप देखेंगे। साल 1986 में पहली बार टॉम क्रूज की फिल्म टॉप गन में एरियल एक्शन दिखाया गया था। इसके बाद से हॉलीवुड की कई फिल्मों में एरियल एक्शन देखने को मिल चुका है।

सिद्धार्थ आनंद के साथ यह उनकी तीसरी फिल्म

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद और ऋतिक रोशन ‘बैग बैग’ और ‘वॉर’ में एक साथ काम कर चुके हैं, यह उनकी तीसरी फिल्म है। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलका मचा दिया और ताबड़तोड़ कमाई की थी। ऐसे में फिल्म निर्माताओं द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि ये फिल्म भी सुपरहिट साबित होगी।

एयरफोर्स ऑफिसर के किरदार में आएंगे नजर

इस फिल्म में ऋतिक रोशन एक एयरफोर्स ऑफिसर के किरदार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में दीपिका पादुकोण ने फिल्म का टीजर शेयर करते हुए लिखा था ‘सपने वाकई सच होते हैं’। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऋतिक के साथ काम करने को लेकर दीपिका कितनी एक्साइटेड हैं।

ऋतिक के बर्थडे पर हुआ था ऐलान

फिल्म निर्माता सिद्धार्थ आनंद ने ऋतिक रोशन के जन्मदिन 10 जनवरी 2021 को फाइटर फिल्म का ऐलान किया था। वहीं ऋतिक रोशन ने एक मोशन पोस्टर के साथ फिल्म फाइटर की घोषणा किया था। अभिनेता ने निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के लिए एक भावुक नोट भी लिखा था। उन्होंने लिखा था कि एक अभिनेता के रूप में सिद्धार्थ की फिल्म फाइटर का हिस्सा बनने पर काफी खुशी महसूस हो रही है। क्योंकि इसने निर्देशक और दोस्त के रिश्ते को और भी गहरा कर दिया है। इसके साथ ही ऋतिक ने सिद्धार्थ आनंद को इस फिल्म का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद किया।

फिल्म की रिलीज डेट बढ़ी

फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म की रिलीजिंग डेट 22 दिसंबर 2022 तय की गई थी, लेकिन कोरोना के भयावह प्रकोप और बीते दिन देशभर में लॉकडाउन के कारण फिल्म की शूटिंग आगे बढ़ा दी गई है। ऐसे में फिल्म 2023 में रिलीज होने की संभावना है। फिल्म हिंदी, मलयालम, तेलुगु, तमिल सहित कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें