New Delhi, 21 दिसंबर (एजेंसी)।। लोकसभा में मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कॉस्ट एंड वर्क्‍स अकाउंटेंट्स और कंपनी सेक्रेटरीज (संशोधन) बिल, 2021 पर चर्चा होने और इसके पारित होने की संभावना है। यह बिल पिछले हफ्ते लोकसभा में पेश किया गया था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एक्ट, 1949, कॉस्ट एंड वर्क्‍स अकाउंटेंट्स एक्ट, 1959 और कंपनी सेक्रेटरी एक्ट, 1980 में संशोधन के लिए विधेयक पेश करेंगी। वह यह भी पेश करेंगी कि विधेयक को लोकसभा द्वारा पारित किया जाए।

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के लोकसभा से राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी, उद्यमिता और प्रबंधन संस्थान (निफ्टेम) की परिषद के लिए दो सदस्यों के चुनाव के लिए एक प्रस्ताव पेश करने की संभावना है। सदन की बैठक से सदस्यों की अनुपस्थिति की समिति की रिपोर्ट भी निचले सदन में मौजूद रहेगी। अमित शाह को सहकारिता मंत्रालय से संबंधित पेपर रखना है। केंद्रीय मंत्री सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, रामदास अठावले, निरंजन ज्योति, नित्यानंद राय, पंकज चौधरी, शोभा करंदलाजे, कैलाश चौधरी, बी.एल. वर्मा, अजय कुमार, प्रतिमा भौमिक, डॉ एल मुरुगन भी अपने-अपने मंत्रालय के पेपर रखेंगे।

यह भी पढ़े : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अभी तक भारत में ओमीक्रोन के 200 मामले

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित सभी एम्स की प्रगति की समीक्षा विषय पर प्राक्कलन समिति (2021-22) की बारहवीं रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाएगी। कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (कृषि और किसान कल्याण विभाग) के कीटनाशक प्रबंधन विधेयक, 2020 पर कृषि, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण पर स्थायी समिति (2021-22) की रिपोर्ट भी लोकसभा में प्रस्तुत की जाएगी। अनुभव मोहंती खेलो इंडिया योजना और खेल बुनियादी ढांचे विषय पर युवा मामले और खेल मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। नियम 193 के तहत कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चौधरी और तृणमूल कांग्रेस सौगत रॉय ने महंगाई पर चर्चा को उठाएंगे। लोकसभा में आगे की चर्चा जलवायु परिवर्तन पर होगी जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले हफ्ते नियम 193 के तहत उठाया था।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें