• शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की अनुमति देने और इंटरनेट तक पहुंच मुहैया कराने का अनुरोध
  • कॉकस ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के बाद यह आग्रह किया
  • भारतीय मित्रों को उम्मीद है कि सभी पक्ष किसी समाधान तक पहुंच सकते हैं : शेरमन 

वाशिंगटन, 06 फरवरी (एजेंसी)। अमेरिकी कांग्रेस के शक्तिशाली इंडिया कॉकस के नेताओं ने भारत सरकार से लोकतांत्रिक नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की अनुमति देने और इंटरनेट तक पहुंच मुहैया कराने का अनुरोध किया है। कॉकस ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के बाद यह आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें : Amazing Facts about the Kangaroo Rat in hindi : क्या होता है कंगारू चूहा जानिए रोचक तथ्य

कांग्रेस के इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष सांसद ब्रैड शेरमन ने कहा कि उन्होंने भारत में चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से बात करने के लिये अपने अन्य रिपब्लिकन सांसद स्टीव कैबट और उपाध्यक्ष सांसद रो खन्ना के साथ बैठक की है। अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में किसी देश विशेष के सबसे बड़े कॉकस ‘इंडिया कॉकस’ की यह पहली बैठक थी।

यह भी पढ़ें : Gaddala Konda Ganesh (Valmiki) Full Movie Download Online: ऑनलाइन लीक हुई तमिल फिल्म Gaddala Konda Ganesh, फ्री में डाउनलोड कर देख रहे यूजर्स

शेरमन ने कहा, ”मैं भारत सरकार से लोकतांत्रिक नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की अनुमति देने और पत्रकारों समेत सभी को इंटरनेट तक पहुंच मुहैया कराने का अनुरोध करता हूं। भारतीय मित्रों को उम्मीद है कि सभी पक्ष किसी समाधान तक पहुंच सकते हैं।”

यह भी पढ़ें :  Red sand boa: Most expensive Snake price is in Crore, know the reason

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को पूरी तरह रद्द करने की मांग को लेकर हजारों किसान 70 दिन से दिल्ली की तीन सीमाओं–सिंघू, टीकरी और गाजीपुर –में प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं।

यह भी पढ़ें : Best Black & White Old Hindi Movies :ब्लैकएंड वाइट फिल्में जो आज भी आपका मन मोह लेंगी

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें