• भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विजयी लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी
  • भारत ने आस्ट्रेलिया में सीरीज जीती और अब वही हाल इंग्लैंड का है : रूट
  • रूट ने नहीं बताया कि चोटिल क्रॉवले की जगह नंबर-3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा

चेन्नई, 04 फरवरी (एजेंसी)। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में हाल में भारत की टेस्ट सीरीज जीत से उन्हें भी विदेशों में जीत की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि उनके पास कई अच्छे खिलाड़ियों की एक टीम है, जिससे टीम के पास भारत में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका है। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में विजयी लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरेगी।

यह भी पढ़ें : Chamunda Devi Aarti in Hindi | चामुण्डा देवी की आरती

रूट ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, सारी टीमें आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना चाहती है और इससे उन्हें बहुत आत्मविश्चास मिलता है। वहां जाना और सीरीज जीतने का श्रेय पूरी तरह से भारत को जाता है। सीरीज जीतने के लिए वह बहुत मुश्किल जगह है। हम सब यह जानते हैं। लेकिन टीम घर से बाहर सीरीज जीतना चाहेगी। हालांकि मेजबान टीम पर काफी दबाव होगा।भारत ने कई सारे खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आस्ट्रेलिया में सीरीज जीती और अब वही हाल इंग्लैंड का है, जिसके बल्लेबाज जैक क्रॉवले कलाई में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : Interesting history of the Fort of Gwalior | Gwalior Fort : ग्वालियर के किले का रोचक इतिहास, जानिए

उन्होंने कहा, यहां पर कई सारे खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है क्योंकि जब आप किसी खिलाड़ी को मौका देते हैं तो वह अधिक से अधिक इन मौकों को भुनाना चाहता है। बीते कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। हमारी टीम में गहराई और हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। रूट ने हालांकि यह नहीं बताया कि चोटिल क्रॉवले की जगह नंबर-3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। कप्तान ने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेजबान टीम में वह केवल अकेले नहीं है और उनकी योजना पूरी भारतीय टीम को लेकर है।

यह भी पढ़ें : मुंशी प्रेमचंद की कहानी: कातिल | Munshi premchand ki kahani Qatil

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें