Coronavirus : नेपाल में हफ्ते भर का बंद

नेपाल में हफ्ते भर का बंद
  • नेपाल में भी  हफ्तेभर का बंद यानि कि लॉकडाउन को लागू
  • दुनिया भर में करीब 17000 लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस
  • इस वायरस से अब तक 3.8 लाख लोग संक्रमित

काठमांडू, 25 मार्च (एजेंसी)। जहाँ कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते भारत में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है वहीँ नेपाल में भी  हफ्तेभर का बंद यानि कि लॉकडाउन को लागू कर दिया गया है । दुनिया भर में करीब 17000 लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस सभी देशों के जी का जंजाल बन चूका है जबकि इस वायरस से अब तक 3.8 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

सिर्फ सुरक्षा बलों और मेडिकल कर्मियों की गाड़ियां ही सड़क पर

लॉकडाउन के पहले दिन बाजार बंद रखे गये जिसके बाद यहाँ की सड़कें सुनी पड़ गयी। सिर्फ सुरक्षा बलों और मेडिकल कर्मियों की गाड़ियां ही सड़क पर दिख रही थी। कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण के लिए उप प्रधानमंत्री ईश्वर पोखरेल के नेतृत्व वाली उच्च स्तरीय समिति की बैठक में देशभर में बंद करने का निर्णय हुआ। यह बैठक काठमांडू में कोरोना वायरस के दूसरे मामले की पुष्टि होने के कुछ घंटों बाद हुई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की सलाह के बाद, नेपाल सरकार ने कोरोना वायरस के संभावित प्रसार को रोकने के लिए बंद लागू किया।

दवाई की दुकानें और गैस स्टेशन खुले रहेंगे

सरकार ने लोगों से घरों में रहने की अपील की। हालांकि दवाई की दुकानें और गैस स्टेशन खुले रहेंगे। बंद का उल्लंघन करने पर एक हजार रुपये का जुर्माना और जेल या दोनों हो सकती हैं। नेपाल सरकार ने मंगलवार को जमीनी रास्ते से भारत से नेपाल के नागरिकों को लौटने की इजाजत देने का फैसला किया। वे मंगलवार शाम तक ही वापस आ सकते हैं और उन्हें 14 दिनों के लिए अलग रहना होगा।

Read all Latest Post on अंतरराष्ट्रीय international in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: lockdown in nepal in Hindi  | In Category: अंतरराष्ट्रीय international

Next Post

Coronavirus : सुरक्षा का कदम उठाते हुए थाईलैंड में आपातकाल घोषित

Wed Mar 25 , 2020
कोरोना वायरस की रोकथाम के उद्देश्य से थाईलैंड सरकार ने आपातकाल की घोषणा थाईलैंड में सैकड़ों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित एक महीने तक चलने वाले आपातकाल को मंजूरी बैंकाक, 25 मार्च (एजेंसी)। कोरोना वायरस की रोकथाम के उद्देश्य से थाईलैंड सरकार ने आपातकाल की घोषणा कर दी है । […]
Taking emergency measures, Thailand declared emergency

All Post