Sudan : सूडान के रक्षा मंत्री जनरल गमाल अल-दीन उमर का निधन

सूडान के रक्षा मंत्री जनरल गमाल अल-दीन उमर का निधन
  • सूडान के सैन्य एवं सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की
  • सूडान के रक्षा मंत्री जनरल गमाल अल-दीन उमर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

काहिरा, 26 मार्च (एजेंसी)। पड़ोसी दक्षिण सूडान की आधिकारिक यात्रा के दौरान सूडान के रक्षा मंत्री जनरल गमाल अल-दीन उमर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सूडान के सैन्य एवं सरकारी अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है । अधिकारियों ने कहा कि उमर दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में थे और वह अपने देश की सरकार और विद्रोही समूहों के बीच शांति वार्ता में हिस्सा ले रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि उमर मंगलवार देर रात तक चली बैठकों में शामिल हुए और बुधवार तड़के उनका निधन हो गया। इस बारे में और कोई विस्तृत जानकारी नहीं है। अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। उमर सूडान की संप्रभु परिषद के सदस्य थे, जिसने पिछले साल देश के सैन्य और लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के बीच 39 महीने के सत्ता साझा करने के समझौते के तहत सत्ता संभाली थी।

इस आंदोलन ने पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति उमर अल-बशीर के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया था। संप्रभु परिषद के प्रमुख जनरल अब्दुल फतह बुरहान ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्हें उमर के निधन पर दुख है जिनका सूडान की स्थिरता के लिए संघर्ष करते हुए निधन हो गया।

Read all Latest Post on अंतरराष्ट्रीय international in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: sudans defense minister general gamal al din omar dies in Hindi  | In Category: अंतरराष्ट्रीय international

Next Post

प्रिंस चार्ल्स आये कोरोना वायरस की चपेट में

Thu Mar 26 , 2020
प्रिंस चार्ल्स नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित चार्ल्स की पत्नी कैमिला की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है लंदन, 26 मार्च (एजेंसी)। ब्रिटेन कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रिंस चार्ल्स नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ख़बरों के अनुसार एबरडीनशर में नेशनल […]
प्रिंस चार्ल्स नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

All Post