• कोविड-19 मामलों का अब तक का सबसे बड़ा दैनिक औसत 1 लाख के करीब पहुंच गया 
  • देश में महामारी शुरू होने के बाद यह दैनिक औसत मामलों की संख्या का एक नया रिकॉर्ड
  •  7 दिनों के औसत मामलों की संख्या 99,320 और मौतों की संख्या 938 रही
  • देश में 1,32,830 नए मामले दर्ज हुए

वाशिंगटन। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कहा है कि देश में कोविड-19 मामलों का अब तक का सबसे बड़ा दैनिक औसत 1 लाख के करीब पहुंच गया है। देश में महामारी शुरू होने के बाद यह दैनिक औसत मामलों की संख्या का एक नया रिकॉर्ड है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीडीसी आंकड़ों के मुताबिक 7 दिनों के औसत मामलों की संख्या 99,320 और मौतों की संख्या 938 रही है। इतना ही नहीं शुक्रवार को देश में 1,32,830 नए मामले दर्ज हुए, जो दुनिया में अब तक किसी भी देश में दर्ज हुई सबसे बड़ी दैनिक संख्या है।

द कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के अनुसार, शनिवार को लगातार चौथे दिन देश ने अपने नए मामलों की संख्या का रिकॉर्ड तोड़ा। पिछले सप्ताह कुल 7,15,000 मामले सामने आए थे, जिसका मतलब है कि संयुक्त राज्य में हर 462 लोगों में से एक का पिछले सप्ताह कोविड परीक्षण पॉजिटिव आया।

कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट ने ट्वीट किया, सभी क्षेत्रों में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है, और यह वसंत और गर्मियों के मौसम की कुल संख्या के करीब है। अभी कोविड के 56 हजार रोगी अमेरिकी अस्पतालों में भर्ती हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि आगामी सीजन में संक्रमण के मामले और बढ़ सकते हैं, क्योंकि लोग ज्यादा यात्रा करेंगे और अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ इनडोर समारोहों में हिस्सा लेंगे।

अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पूर्व आयुक्त स्कॉट गॉटलीब ने शुक्रवार को कहा, हम इस संख्या को बढ़ते देखेंगे। देश सीधे तौर पर स्थिति से नहीं निपट रहा है, केवल राज्य ही सक्रिय हैं जो दिसंबर और जनवरी में बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार रविवार दोपहर तक अमेरिकी में 99,44,000 से अधिक मामले और 2,37,400 से अधिक मौतें दर्ज हो चुकी थीं।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें