उबर ने 3,700 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा की

Uber announced to cut 3,700 jobs
  • उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में इस बात को ज़ाहिर किया

  • कंपनी द्वारा तक़रीबन 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती

  • उबर वैश्विक स्तर पर तक़रीबन 45 कार्यालयों को बंद कर रहा है

सैन फ्रांसिस्को, 19 मई (एजेंसी)। उबर (कैब) ने तत्कालीन स्थिति को देखते कंपनी द्वारा तक़रीबन 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती की बात कही है। सूत्रों के अनुसार उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में इस बात को ज़ाहिर करते हुए लिखा गया है कि कई नॉन-कोर प्रोजेक्ट में निवेश को घटाने सहित कंपनी द्वारा अविश्वसनीय रूप से वर्कफोर्स को कम करने का कठिन निर्णय लिया गया है, जिसके चलते तक़रीबन 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती की जा रही है।

सैन फ्रांसिस्को स्थित राइड-हीलिंग कंपनी ने 3,700 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा के साथ ही इसी महीने की शुरुआत में अपने कर्मचारियों की 25 प्रतिशत सलरी कट की भी बात कही थी। वैश्विक स्तर पर भी उबर कुछ 45 कार्यालयों को बंद कर रहा है। इसमें सेल्फ ड्राइविंग कारों जैसी एक्सपेरिमेंटल प्रोजेक्ट्स वाले सैन फ्रांसिस्को स्थित इसके पियर 70 ऑफिस भी शामिल हैं।


कंपनी के अनुसार, अगले 12 महीनों में कंपनी अपने एशिया-प्रशांत मुख्यालय को सिंगापुर से एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। यह मुख्यालय उस बाजार में जाएगा, जहां हम अपनी सेवाएं संचालित करेंगे। कंपनी ने कहा कि उबर इन कार्यों से एक साल में 1 अरब (एक बिलियन) अमेरिकी डॉलर से अधिक की लागत को कम करेगा।

Read all Latest Post on अंतरराष्ट्रीय international in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: uber announced to cut 3700 jobs in Hindi  | In Category: अंतरराष्ट्रीय international

Next Post

कैट ने दिल्ली सरकार के ऑड-ईवन नियम पर दोबारा विचार करने को कहा

Tue May 19 , 2020
दिल्ली सरकार ने दुकानों के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन करने के लिए कहा कैट ने ऑड-ईवन नियम पर पुनर्विचार करने के लिए अनुरोध किया र देशभर में करीब 4.5 करोड़ दुकानें खुली नई दिल्ली, 19 मई (एजेंसी)। हाल ही में जब लॉकडाउन 4.0 के तहत दुकानों को छुट दी […]
CAIT asks Delhi government to revisit Odd-Even rule

All Post