COVID 19 : वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के ब्रोंक्स जू का बाघ हुआ संक्रमित

Wildlife Conservation Society's Bronx zoo tiger infectedd

न्यूयॉर्क, 06 अप्रैल (एजेंसी)। सूत्रों के अनुसार न्यूयॉर्क शहर स्थित वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में एक बाघ कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। नादिया नाम की चार साल की मादा मलयन प्रजाति की बाघिन सहित तीन अन्य बाघ व तीन अफ्रीकी शेरों को सूखी खांसी हो रही है और सभी के ठीक होने की उम्मीद है।

चिड़ियाघर ने बयान जारी कर कहा कि हम सावधानी के साथ बाघिन की जांच कर रहे हैं और इस दौरान जो नई जानकारी कोविड-19 को लेकर हमें मिलेगी, उससे इस महामारी को समझने में दुनिया की मदद होगी। चिड़ियाघर ने कहा कि हालांकि, जानवरों (अस्वस्थ) की भूख में कुछ कमी देखने को मिली है।

ब्रोंक्स चिड़ियाघर में पशु चिकित्सक बाघों की अच्छी देखभाल कर रहे हैं और वे अपने कीपर्स (देखभाल करने वालों) के साथ इंटरैक्टिव हैं। चूंकि मार्च के मध्य से चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था, इसलिए माना जा रहा है कि जानवरों को किसी जूकीपर ने संक्रमित किया है।

Read all Latest Post on अंतरराष्ट्रीय international in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: wildlife conservation societys bronx zoo tiger infected in Hindi  | In Category: अंतरराष्ट्रीय international

Next Post

अपर मुख्य सचिव ने ज़ाहिर किया कि लॉकडाउन खुलने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता

Mon Apr 6 , 2020
उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलने की स्थिति पर अभी सन्देह तबलीगी जमात के नए मामलों की जांच के चलते प्रदेश सरकार ने संदेह जताया प्रदेश में टेस्टिंग कलेक्शन सेंटर बनाये जायेंगे लखनऊ, 06 अप्रैल (एजेंसी)। 15 अप्रैल से उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को खोले जाने की खबरों […]
Additional Chief Secretary revealed that nothing can be said about the opening of the lockdown

All Post