बैंक लोन से विजय माल्या ने खरीदा था 9 करोड़ रुपए का घोड़ा!

Profile Of  Chairman UB Group And Kingfisher Airlines Vijay Mallya

बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर विदेश भागे कारोबारी विजय माल्या को तो अब भगौड़ा भी घोषित किया जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट भी विदेशों में माल्या की संपत्ति का उनसे ब्योरा मांग रही है। इसी बीच विजय माल्या के घोड़े ने भी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की नाक में दम कर दिया है।

जांच के बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय का मानना है कि शायद ये घोड़ा भी आईडीबीआई से लिए गए लोन एक हिस्से से खरीदा गया था। आपको बता दें कि इस घोडे को विजय माल्या ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा था।


माल्या के इस घोड़े नाम एयर सपॉर्ट है, जिसे उन्होंने 2014 में अमेरिका से खरीदकर बेंगलुरु के पास स्थिति अपनी फार्म में रखा था। विजय माल्या से वसूली की प्रक्रिया होने पर प्रवर्तन निदेशालय इस घोड़े को जब्त करने के लिए कदम उठाएगा।

पहली बार जिंदा असेट से निपट रही एजेंसी
ऐसा पहली बार है जब एजेंसी किसी लाइव (जिंदा) असेट से निपट रही है। आईडीबीआई के लोन से घोड़ा खरीदने की बात से काफी लोग चौंक गए हैं। एक तरफ ठप हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों को उनकी सैलरी नहीं दी गई है, वहीं दूसरी ओर अरबपित माल्या ने घोड़ा खरीदने में 9 करोड़ रुपए लगा दिए।

घोड़े की यह जानकारी सीबीआई के हाथ संयोग से लगी है। दरअसल माल्या के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर में आईडीबीआई के लोन से 9,07,85,262 रुपए खर्च करके ‘क्लाइंबर एयर सपॉर्ट’ खरीदने की बात थी। यह बात सीबीआई जांच के दौरान हुई रिकवरी में मिले दस्तावेजों से सामने आई। शुरुआत में इस पर किसी ने यह सोचकर ध्यान नहीं दिया कि यह एयरक्राफ्ट का कोई हिस्सा होगा।

जब प्रवर्तन निदेशालय ने जांच की तो पता चला की एयर सपॉर्ट घोड़े का नाम है। इसे अमेरिका के एक हॉर्स ब्रीडर और रेसर अपने फॉर्म के घोड़ों के प्रजनन के लिए खरीदा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें

Read all Latest Post on खासखबर khaskhabar in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: %e0%a4%ac%e0%a5%88%e0%a4%82%e0%a4%95 %e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%a8 %e0%a4%b8%e0%a5%87 %e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%9c%e0%a4%af %e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be %e0%a4%a8%e0%a5%87 in Hindi  | In Category: खासखबर khaskhabar

Next Post

पत्‍थरों में छलकता सौंदर्य भोरमदेव

Thu Apr 28 , 2016
छत्‍तीसगढ़ स्‍थापत्‍य कला के अनेक उदाहरण अपने आंचल में समेटे हुए हैं। यहां के प्राचीन मंदिरों का सौंदर्य किसी भी दृष्टि में खजुराहो और कोणार्क से कम नहीं है। यहां के मंदिरों का शिल्‍प जीवंत है। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगभग 116 किलोमीटर उत्‍तर दिशा की ओर सकरी नामक […]
God_n_goddess_surrounded_by_kama_positonsGod_n_goddess_surrounded_by_kama_positons

All Post


Leave a Reply

error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।