मोदी और ट्रंप की फोटो हो रही हैं सोशल मीडिया पर वायरल

trump-handshak-modi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार देर रात अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। दोनों की ये मुलाकात बेहद रोचक रही। इसके साथ ही दोनों पक्षों ने एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए एक-दूसरे का सहयोग करने की इच्छा जताई। इस दौरान मिलेनिया और ट्रंप ने नरेंद्र मोदी का बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया। ये तस्वीरें तो आप सभी ने बखूबी देख लीं हैं, लेकिन यहां हम आपको मोदी द्वारा ट्रंप और उनके परिवार को दिए गए खास उपहारों के बारे में बता रहे हैं। आगे की स्लाइड में देखें पीएम मोदी ने क्या दिया ट्रंप फैमिली को गिफ्ट।

2017-06-27t000614z_1799410760_rc186c695b00_rtrmadp_3_usa-india

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस में हुई मुलाकात काफी खास दिखाई दी। दोनों ही नेता बेहद गर्मजोशी के साथ एक दूसरे के साथ मिलते नजर आए।

modi-trump

इस दौरान दोनों नेताओं ने एक- दूसरे की जमकर तारीफ की, एक दूसरे के नेतृत्व की सराहना की और कई बार एक-दूसरे को गले लगाया। दोनों ने एक दूसरे को एक बार नहीं बल्कि पूरे तीन बार गले से लगाया।

pti6_27_2017_000023a

प्रेसीडेंट हाउस में मुलाकात के दौरान ट्रंप और मोदी ने दोनों देशों के बीच निकट संबंध को रेखांकित किया और ट्रंप ने भारत को एक सच्चा मित्र बताया।

press-meet-trump-modi

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच दोस्ती साझा मूल्यों जिसमें लोकतंत्र के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता शामिल है पर आधारित है।

modi-white-house-visit

ट्रंप ने पीएम मोदी को व्हाइट हाउस के रोज गार्डन की सैर कराई। जहां पर उन्होंने एक दूसरे के साथ काफी बातें की। मोदी के साथ व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में पहली बैठक के दौरान ट्रंप ने कहा, अपने चुनाव अभियान के दौरान मैंने कहा था कि मैं अगर चुना गया तो व्हाइट हाउस में भारत का सच्चा मित्र होगा और वास्तव में वही हुआ।

modi-in-white-house

ट्रंप ने पीएम मोदी को व्हाइट हाउस के रोज गार्डन की सैर कराई। जहां पर उन्होंने एक दूसरे के साथ काफी बातें की। मोदी के साथ व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में पहली बैठक के दौरान ट्रंप ने कहा, अपने चुनाव अभियान के दौरान मैंने कहा था कि मैं अगर चुना गया तो व्हाइट हाउस में भारत का सच्चा मित्र होगा और वास्तव में वही हुआ।

donald-trump-with-modi

ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मैं आपको और भारतीय लोगों को जो आपके साथ हैं, को सलाम कर काफी अच्छा मेहसूस कर रहा हूं। ट्रंप के स्वागत से अभिभूत मोदी ने कहा कि वह दोनों देशों के संबंधों को बढ़ावा देने की ट्रंप की मजबूत संबंध तहेदिल से सराहना करते हैं।

modi-in-us-1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत के बाद जारी साझा वक्तव्य में दोनों देशों ने इस्लामाबाद से कहा कि वह ‘‘26...11 मुंबई आतंकी हमले, पठानकोट हमले और पाकिस्तान आधारित आतंकी समूहों द्वारा जिन आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है, उनके दोषियों को जल्द से जल्द न्याय के कठघरे में लाए।’’

white-house-garden-visit

मोदी ने कहा कि वह भारत अमेरिका संबंध के निर्माण में ट्रंप के महान नेतृत्व के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘विश्वास रखें कि दोनों देशों की विकास, वृद्धि और समृद्धि की यह जो साझा यात्रा है, मैं उसमें सतत तथा दृढ़ साझेदार रहूंगा। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि उन्होंने मोदी के साथ बेहद सकारात्मक बतचीत का लुत्फ उठाया। उन्होंने कहा, हमारी साझेदारी का भविष्य इतना उज्ज्वल कभी नहीं दिखा। भारत और अमेरिका हमेशा मित्रता और आदर के बंधन में बंधे रहेंगे।

at-the-delegation-level-talks-at-white-house

इस दौरान पीएम मोदी की खास मेहमानवाजी हुई। पीएम मोदी के लिए स्पेशन डिनर अरेंज किया गया।

cats-57

modi-ko-salami-deta-trump-ka-sipahi

पीएम मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी को भी भारत आने के लिए इनवाइट किया। ट्रंप और उनकी पत्नी मोदी को उनकी कार तक छोड़ने गए और सिपाही से सलामी दिलवाई।

modi-trump-hug

rose-garden

trump-drove-modi-near-car

पीएम मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मिलेनिया को भारत का खास उपहार भी दिया।

trump-handshak-modi

trump-with-modi


Read all Latest Post on खासखबर khaskhabar in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: modi and trump image viral on social media in Hindi  | In Category: खासखबर khaskhabar

Next Post

आप भी हैरत में रह जाएंगे यह डांस देखकर, खुलासा वीडियो वायरल,

Sat Jul 1 , 2017
Indian dulha dulhan dance funny videos 2017 new. you can’t hold your laugh challenge. Viral top : यूं तो आपने बहुत सी शादी देखी होंगी जहां लोग कमाल का डांस करते हैं, और उनका डांस देखकर सारी बारात उनके डांस की कायल हो जाती है। कई बार शादी के मौके […]
ImagIndian dulha dulhan dance funny videos 2017 new. you can't hold your laugh challenge. Viral tope-1

All Post


Leave a Reply