• सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ

  • कुछ समय पहले अपने 50 सपनों और इच्छाओं की एक विशलिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की

  • सुशांत की मौत की खबर पर देश के प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

मुंबई 14 जून (एजेंसी) सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। साल 2000 की शुरुआत में सुशांत का परिवार दिल्ली आकर बस गया था। सुशांत के परिवार में उनके पिता और 4 बहनें हैं। उनकी एक बहन मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सुशांत ने कुछ समय पहले अपने 50 सपनों और इच्छाओं की एक विशलिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमे एक दिन सीईआरएन (The European Organization for Nuclear Research) जाना जैसी इच्छा व्यक्त की गयी थी । अदाकारी के क्षेत्र में ही नहीं वो पढ़ाई में भी हमेशा अव्वल रहे, जिसके चलते 2003 में उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक हासिल की थी।

बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू करने वाले सुशांत का पहला सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्स का किस देश में है मेरा दिल था। इसके बाद उन्होंने पवित्र रिश्ता सीरियल किया, जिसने उन्हें टीवी जगत का एक जाना पहचाना नाम बना दिया। बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने काय पो छे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा जैसी फिल्मों में अभिनय कर तारीफे लूटी । उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई ड्राइव थी तथा इस साल उनकी फिल्म दिल बेचारा रिलीज होने वाली थी।

बॉलीवुड सेलेब्स ने ही नहीं बल्कि देश के कई बड़े नेताओं ने भी सुशांत की मौत की खबर पर शोक व्यक्त किया, वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि एक युवा और होनहार अभिनेता बहुत जल्द दुनिया से चला गया। उनके अभिनय ने कई लोगों को प्रेरित किया । कई यादगार परफॉर्मेंस वो अपने पीछे छोड़ गए । उनके निधन से स्तब्ध हूं । उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाए हैं ।ओम शांति ।

राहुल गाँधी ने भी शोक व्यक्त किया

सुशांत की मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए प्रियंका गाँधी वाड्रा ने लिखा कि नौजवान और प्रतिभाशाली अभिनेता #SushantSinghRajput के चले जाने की खबर सबको स्तब्ध कर देने वाली है।

सुशांत की मौत की खबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति और अपने श्री चरणों में स्थान दें।

अमित शाह ने भी सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हिंदी फ़िल्मों के युवा कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का समाचार स्तब्ध करने वाला है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर शोक व्यक्त सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं ।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें