• मुलज़िम ने अपनी ग़लतियों के लिए अभी तक कोई माफी नहीं मांगी

  • कंगना धर्म के आधार पर जलील करना चाहती है और शरारत वाले बयान जारी

  • कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस मामले में जानकारी दी

नई दिल्ली, 08 दिसंबर (एजेंसी)। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने फिल्म अदाकारा कंगना रनौत द्वारा अलग-अलग संप्रदायों में नफरत व दुश्मनी पैदा करने और सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों के तहत आपराधिक केस दर्ज करवाया है। इस बात की जानकारी देते हुए कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि यह शिकायत पुलिस थाना नार्थ एवेन्यु को दी गई है। उन्होंने कहा कि कंगना धर्म, जात-पात, जन्म स्थान व मातृ भाषा के आधार पर अलग अलग-अलग संप्रदायों में नफरत व दुश्मनी पैदा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि उसके द्वारा किए जा रहे प्रयास देश की अखंडता के लिए खतरा हैं और उसकी गतिविधियाँ सदभावना कायम रखने के खिलाफ जानबुझ कर की गई दुर्भावना वाली कार्रवाई है। वह अलग-अलग वर्गों को उनके धर्म के आधार पर जलील करना चाहती है और शरारत वाले बयान जारी कर रही है। कमेटी ने उसके खिलाफ धारा 153ए, 153 बी और 505 आई.पी.सी आर डब्ल्यू एस एाफ 66 आई.टी एक्ट 2000 के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

उन्होंने यह भी दोष लगाया कि मुलज़िम ने 5 दिसंबर को भी एक बेहद एतराज़ योग्य व अपमान करने वाली ट्विट कर किसानों को देश विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी जायज़ मांगों के लिए संघर्ष करने पर खलिस्तानी बताया जा रहा है जिससे देश भर के हज़ारों किसानों की भावनाओं को चोट पहुंची है। स. सिरसा ने कहा कि मुलज़िम ने अपनी ग़लतियों के लिए अभी तक कोई माफी नहीं मांगी है और ना ही इस के बारे में कोई बयान दिया है जबकि उसके लिखित ट्विट को ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लोग पढ़ते हैं उन्होंने कहा कि यह ट्विट देश की शांति, एकता व अखंडता के लिए खतरा हैं क्योंकि यह तीन विवादास्पद खेती कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्वक रोष प्रकट कर रहे किसानों के खिलाफ सेधत हैं। उन्होंने कंगना के खिलाफ उपलब्ध ठोस सबूतों के आधार पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें