• हिंदी और अंगेजी में शेयर किया वीडियो

  • कोरोना वारियर्स के लिए पढ़ी कविता

  • कविता का शीर्षक एक कदम, इंसानियत की ओर रखा

मुंबई, 28 अप्रैल (एजेंसी)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहाँ देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है वहीँ इस मुश्किल घड़ी में भी कोरोना वारियर्स मानवता की रक्षा में तत्पर लगे हुए है, जिसके चलते उन्होंने कई लोगों के जीवन को सुरक्षित किया है । अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर ऐसे ही कोरोना वारियर्स को एक कविता समर्पित की है। जैसा कि हम जानते ही है कि अभिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और उनकी फैन फोल्लोविंग भी काफी है जिसके चलते उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है । वैसे इस वीडियो में अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर लगातार अपने प्रशंसकों से कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए एहतियात बरतरने की अपील कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने कविता का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि एक कदम, इंसानियत की ओर।

वीडियो में अमिताभ बच्चन कह रहे हैं कि कुछ इस तरह है-अपनी मां की कोख से पैदा होते ही मुझे डॉक्टर ने अपनी सरपरस्त हथेलियों में संभाला। जब होश भी न संभाला था एक नर्स ने अपने मुलायम हाथों से मुझे नहलाया। अपनी उंगली से मेरी उंगली पकड़कर एक टीचर ने मुझे अ, आ, इ, ई, उ, ऊ लिखना सिखाया। मेरी सलामती हमेशा उस बस के ड्राइवर के सुरक्षित हाथों में थी, जो मुझे स्कूल से लाता, ले जाता था, जब मैं खाना खाता मैं निश्चिंत था कि वो मेरे खानसामाजी के भरोसेमंद हाथों से ही बना था। हमें हमेशा उन हाथों की जरूरत पड़ी है और अब भी पड़ेगी, उन भरोसेमंद हाथों की उन सरपरस्त हथेलियों की, मार्गदर्शक उंगलियों की।

आज हाथ धोना, सामाजिक दूरी बनाए रखना सर्वोपरि है। पर आज मैं अपने हाथ जोड़कर आपसे विनती कर रहा हूं कि हमें इंसानियत से हाथ नहीं धोना चाहिए। हमें अपने आसपास के लोगों के प्रति संदेहजनक नहीं होना चाहिए, हमें अपने आसपास के लोगों से किनारा नहीं करना चाहिए, हमें अपने आसपास के लोगों से शर्मसार नहीं करना चाहए, हमें जानकार होना चाहिए, हमें हमदर्द होना चाहिए, हमें एक होना चाहिए, हमें इंसान होना चाहिए। हमें इंसान होना चाहिए। हमें इंसान होना चाहिए।

निर्देशक और निर्माता साद अली ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर यह वीडियो बनया है। लॉकडाउन के दौरान दिग्गज अभिनेता अपने घर में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। अभिनेता लॉकडाउन के वक्त अपने प्रशंसकों से जुड़े हुए हैं। हाल में उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि उनके कमरे में चमगादड़ घुस आया था। अमिताभ ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि जूरी के देवियों और सज्जनों, इस घंटे की खबर ब्रेकिंग न्यूज क्या आप यकीन करेंगे। एक चमगादड़ जलसा में तीसरे फ्लोर पर मेरे कमरे में घुस आया। बड़ी मुश्किल से उसे बाहर निकाला। कोरोना पीछा छोड़ ही नहीं रहा।

View this post on Instagram

A small step towards Humanity

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें