फिल्म समीक्षा मनोरंजन

परी मूवी रिव्यू : डर से डर लगता है  

बॉलीवुड में हॉरर फिल्मे बनाने वाले गिने-चुने ही निर्देशक हैं जिनमे भट्ट कैंप और रामसे ब्रदरस का नाम मुख्यता से लिया जाता है, अगर हॉरर के छेड़-छाड़ करने वाले निर्देशकों की बात करे तो  रामगोपाल वर्मा भी इसी सूची में आते हैं, जिन्होंने रात, भूत और डरना मना है, जैसे ऑफबीट हॉरर फिल्मे बॉलीवुड को दी है । शादी के बाद अनुष्का शर्मा अपने ही होम प्रोडक्शन की फिल्म परी में नज़र आ रही है, जिसका निर्देशन प्रोसित रॉय ने किया है । आपको बता दें यह फिल्म पूरी तरह से हॉरर फिल्म है और फिल्म के पहले दृश्य से अंतिम दृश्य तक यह फिल्म डराने का काम करती है ।

फिल्म की कहानी अर्नब और पियाली के सड़क हादसे से शुरू होती है, जिसके बाद अर्नब की मुलाकात रुखसाना खातून से होती है, जो कि बेड़ियों में जकड़ी हुयी है । अर्नव रुखसाना को वहां से आज़ाद कर उसे घर तक छोड़ आता है, परन्तु बड़े ही नाटकीय तरीके से रुखसाना अर्नब के घर पहुँच जाती है । इसके बाद सब सही चल रहा होता है, फिल्म का टूरिंग पॉइंट बनता है कहानी में हासिम अली का आना, जिसके बाद रहस्य परत-दर-परत खुलने लगते हैं । रुखसाना कौन है और वो अर्नब के जीवन में क्यों आई है ? फिल्म का अंत क्या होगा ये जानने के लिए आपको सिनेमा घरो की और रुख करना होगा ।

शुरुआती 20 मिनट आपको बोर कर सकते हैं, जिसका कारण फिल्म का बहुत ही स्लो होना है, हालाँकि फिल्म स्पीड पकडती है और आपको डराने में काफी हद तक सफल भी होती है ।

अपनी पहली ही फिल्म में निर्देशक प्रोसित रॉय ने कड़ी मेहनत की है । फिल्म में VFX का इस्तेमाल बखूबी किया गया है तो बैकग्राउंड स्कोर आपको अंदर तक डराने का दम रखता है । अत: कमजोर दिल वाले इस फिल्म को ना ही देखे तो बेहतर होगा । अनुष्का ने बेहतरीन एक्टिंग की है और अब आई हुयी उनकी सभी फिल्मो में सबसे जानदार भूमिका उनकी परी में है । हालाँकि फिल्म में एक किरदार और है, जिसने सबका अपना ध्यान अपनी और खीचा है और वो है हासिम अली का किरदार निभाने वाले रजत कपूर । उन्होंने एक बार फिर साबित किया है कि वो एक नेचुरल कलाकार हैं ।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है, मगर फिल्म के दृश्य इतने डरावने है कि सेंसर को कैंची चलानी चाहिए थी, चलिए हम सिर्फ इतना कहेंगे कि आप यदि मजबूत दिल वाले है तभी इस फिल्म को देखें ।

NH10 और फिल्लौरी के बाद अनुष्का के होम प्रोडक्शन की यह तीसरी फिल्म है, जिसे वर्ल्डवाइड कुल 1,565 स्क्रीन में रिलीज किया गया है, जिसमे से भारत में कुल 1,400 स्क्रीन और ओवरसीज में 165 स्क्रीन है । हालाँकि पाकिस्तान में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है क्योंकि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड के अनुसार फिल्म के कुछ दृश्यों ऐसे है जिनमे मुस्लिम विरोधी भावनाओं को भड़काने का उद्देश्य ज़ाहिर होता है । फिल्म का बजट है 18 करोड़ है, जिसमे से 10 फिल्म रिलीज से पहले की कमा चुकी है, जिसका कारण फिल्म के सैटेलाइट, म्यूजिक, डिजिटल राइट्स की बिक्री है ।

वीडियो में देखिए परी का रिव्यू

 


Read all Latest Post on फिल्म समीक्षा movie_review in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: best hindi review pari anushka sharma starrer this film gives you thrill and an amazing experience of horror kriarj film prerna arora in Hindi  | In Category: फिल्म समीक्षा movie_review

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *