• सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

  • उनके निधन पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम लोगों ने दुख जताया

  • अमिताभ बच्चन ने लिखा कि प्रार्थनाएं, हाथ जुड़े हैं, मन अशांत

मुंबई 03 जुलाई (एजेंसी) कोरियोग्राफर सरोज खान के निधन के बाद एक बार फिर बॉलीवुड में लहर दौड़ गयी है । सूत्रों के अनुसार कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। काफी दिनों से उनकी तबियत ख़राब चल रही थी । 71 वर्षीय सरोज खान ने तीन साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखा था, इसके बाद  50 के दशक में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में कार्य किया, फिर असिस्टेंट डायरेक्टर बनीं, मगर उन्हें नई पहचान दिलाई 1974 में आई फिल्म गीता मेरा नाम ने, जिससे उन्होंने बतौर कोरियोग्राफर अपने करियर को नई दिशा दी । उनके निधन पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम लोगों ने दुख जताया है।

अमिताभ बच्चन ने लिखा कि प्रार्थनाएं, हाथ जुड़े हैं, मन अशांत।

अनुपम खेर ने लिखा कि डान्स की मल्लिका #सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने लिखा कि सुबह उठते ही मुझे ये सबसे बुरी खबर मिली है। सरोज खान मास्टर ऑफ आर्ट थीं। उनका मुझे हमेशा प्यार मिला। मैंने उनके साथ फिल्म गोल में बिल्लो रानी गाने पर काम किया था। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने लिखा कि सुबह उठते ही ये दुखद समाचार मिला। मैं बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखी हूं। सरोज खान ने ही मुझे डांस सिखाया था जब मैंने फिल्मी करियर शुरू किया था। वो एक सख्त कोरियोग्राफर थीं और महान भी।

अभिनेता सुनील ग्रोवर ने लिखा कि सरोज खान जी की निधन के खबर से सदमे में हूं। उनके जाने से एक युग समाप्त हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि दुखद खबर है कि महान कोरियोग्राफर सरोज खान जी नहीं रहीं। उन्होंने नृत्य को लगभग आसान बना दिया था जैसे कोई भी नृत्य कर सकता है, फिल्म जगत के लिए ये एक बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अभिनेत्री निमृत कौर ने लिखा कि सरोज जी ने मुझे कोरियोग्राफर शब्द से रूबरू करवाया था। उन्होंने बेहतरीन काम से हर उस सितारे को भी अमर कर दिया और हर उस गाने को भी, जिसमें उन्होंने काम किया। उनके परिवार को भगवान शक्ति दे। उनके जैसा अब कोई नहीं होगा।

इनके अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

View this post on Instagram

💔 Rest In Peace Saroj mam..

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें