लागत 5 करोड़, कमाई 60 करोड़, ‘सैराट’ पहली क्षेत्रीय फिल्म

‘Sairat’ box office collections create ‘history’ with earnings of Rs 60 crore

सीमित संसाधनों, सीमित बजट और सीमित सिनेमाघरों के साथ, बिल्कुल अछूते दो सितारों को लेकर बनी मराठी फिल्म ‘सैराट’ (Marathi movie sairat) ने बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड (Bollywood) के तीन दिग्गजों को धूल चटा दी है।

सैराट (Sairat) ने महाराष्ट्र के केवल 225 सिनेमाघरों में प्रदर्शित के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ का व्यवसाय करके एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। इस फिल्म की सफलता से मराठी फिल्म उद्योग (Marathi Film Industries) बहुत उत्साहित है।


इस सफलता ने बॉलीवुड (Bollywood) के कई बडे नामों को मराठी में फिल्में बनाने का निर्णय लेने पर मजबूर कर दिया है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के बाद मराठी फिल्म (Marathi Movie) ही ऐसी फिल्म रही है जिसने इतने बडे स्तर पर कमाई की है। इस फिल्म को नागराज मंजुले ने निर्देशित किया है।

बॉलीवुड के पुराने फार्मूले टीनएज लवस्टोरी (Love story) पर बनी इस फिल्म की कमाई के बाद इसके निर्देशक नागराज मंजुले ने कहा है कि वे इस फिल्म के नायक-नायिका को बतौर बोनस 5-5 करोड रुपये देंगे। ज्ञातव्य है कि नागराज ने इन दोनों को सिर्फ 4-4 लाख रुपये पारिश्रमिक में काम करवाया था।

Sairat Official Trailer (2016) | Nagraj Popatrao Manjule

 

जवाहर गोयल की हिंदी कहानी : हबीब का घर

कछुआ और केकड़ा की मित्रता (लघुकथा)

सआदत हसन मंटों की एक मार्मिक कहानी खोल दो

मशहूर अफसाना निगार सआदत हसन मंटों की इश्किया कहानी

कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की प्रसिद्ध कहानी “दो बैलों की कथा

Read all Latest Post on मनोरंजन manoranjan in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: bollywood sairat box office collection 60 crore in Hindi  | In Category: मनोरंजन manoranjan

Next Post

चूहों का ऊधम ऐसे करें कम

Sun May 22 , 2016
कभी भी फसल पकते समय चूहों का आतंक इतना बढ़ जाता है कि इन को रोकने के लिए किए गए सारे इंतजाम धरे रह जाते हैं, चूहों की समस्या से निबटने के लिए समय रहते ही इंतजाम कर लेना चाहिए, चूहों के एक जोड़ी आगे के नुकीले दांत होते हैं, […]
Field_Guide_page_image34Field_Guide_page_image34

All Post


Leave a Reply

error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।