आखिर लग ही गया ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘शिवाय’ पर बैन !

shivay-and-ae-dil-hai-mushikl

मुंबई। जी हां आखिरकार ‘शिवाय’  और करन जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर बैन लग गया। चौंकिए नहीं, हम पाकिस्तान की बात कर रहे हैं। जी हां ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘शिवाय’  दोनों फिल्में सिर्फ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी। 28 अक्टूबर को दोनों फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रहीं हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट को भारतीय फिल्मों में ना लेने के लिए एक नोटिस ज़ारी किया था। पाकिस्तान ने दोनों ही फिल्मों को रिलीज़ करने से मना कर दिया है।


‘इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट जैसे की फवाद खान और माहिर खान को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा ना बनाने का निर्णय लिया हैं।

लेकिन कल ऐसी ख़बरें आ रही थी अजय की फिल्म शिवाय‘ और करण की फिल्म ऐ दिल हैं मुश्किल को पाकिस्तान में रिलीज़ किया जाएगा लेकिन लगता हैं पाकिस्तान में अजय की फिल्म ‘शिवाय’ और करण की फिल्म ऐ दिल हैं मुश्किल को बैन किया जाएगा।

वैसे, कल ही यह बात कन्फर्म हो जाती की पाकिस्तान में फिल्म होगी या नहीं लेकिन ‘क्वेट्टा पोलिस ट्रेनिंग कॉलेज’ में हुए अटैक के चलते आज इस निर्णय पर आखिरकार मोहर लग ही गई।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों से बैन हटने की अटकलें तब शुरू हुई थीं, जब महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) ने भारत में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज पर लगे बैन को खत्म कर दिया।

यह पूरा विवाद इस फिल्म में पाक कलाकार फवाद खान के होने के कारण था। वहीं कॉमर्स मिनिस्ट्री ने भी दोनों फिल्मों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे दिया।

 

Read all Latest Post on मनोरंजन manoranjan in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: e dil hai mushkil and shivaay banned in pakistan in Hindi  | In Category: मनोरंजन manoranjan

Next Post

मुझे प्रसिद्धि की कोई जरूरत नहीं इरफान खान

Thu Oct 27 , 2016
मुंबई। बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुके इरफान खान का कहना है कि उन्हें अपनी कहानियों के प्रसार के लिए प्रसिद्धि की कोई जरूरत नहीं है। हिंदी सिनेमा में पान सिंह तोमर, तलवार, मकबूल और सात खून माफ जैसी जानी मानी फिल्मों में काम करने वाले इरफान खान ने […]
Irfhaan-khan

All Post


Leave a Reply