Movie review of avengers infinity war in hindi: एवेंजर्स इफिनिटी वॉर, अभी पिक्चर बाकी है मेरे दोस्त

Avangers Infinity War Film review in hindi

Movie review of avengers infinity war in hindi

पिछले साल अप्रैल में एक ऐसी फिल्म आई थी जिसने सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, फिल्म का नाम था बाहुबली 2। ठीक एक साल के बाद अप्रैल के महीने में फिर एक फिल्म आई जिसने सफलता के नए कीर्तिमान गढ़ दिए, फिल्म का नाम एवेंजर्स इफिनिटी वॉर। आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रैंजर (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 19 सुपर हीरोज़ वाली इस फिल्म ने जहाँ सफलता की एक नयी कहानी लिख दी है। इसकी पहली दिन की कमाई 30.50 करोड़ है, जो कि अब तक का सर्वाधिक है।

ताकतवर थैनोस ने पूरे यूनिवर्स को खत्म करने की धमकी दी है, साथ ही साथ उसे 6 ऐसे विशेष चमत्कारिक रत्नों को इकट्ठा करना है जिनकी पॉवर से वो और शक्तिशाली हो जायेगा। ऐसे में उसे रोकने के लिए 22 सुपरहीरो आगे आते हैं और उससे टकराते हैं। हालाँकि फिल्म की शुरुआत ह्ल्क, थोर और लोकी की थैनोस से लड़ाई और हार से शुरू होती है। थैनोस इन तीनों को हराकर आगे बढ़ता है। फिल्म का अंत इस तरह किया गया है कि जिससे ज़ाहिर होता है कि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त। जी हां, फिल्म का अधूरा अंत तो यही ज़ाहिर करता है। फिल्म में जितना ध्यान एक्शन पर दिया गया है उतना ही ध्यान डायलॉग और इमोशन पर भी दिया गया है।


मारवल सुपरहीरो सीरीज की ये 19वीं फिल्म हैं तथा इसका निर्देशन एंथनी रूसो (Anthony Russo) और जोए रूसो ने किया है। रॉबर्ट डाउनी (आयरन मैन), क्रिस हैम्सवर्थ (थॉर), मार्क रफैलो (हल्क), जो सैल्डाना (गैमोरा) और जॉश ब्रॉलिन (थैनोस) अपने किरदारों से प्रभावित करते है। स्कारलेट जोहानसन (ब्लैक विडो), क्रिस इवान(कप्तान अमेरिका), बेनेडिक्ट काम्वारबेच  (डॉ. स्ट्रेंज) और टॉम हॉलैंड (स्पाइडरमैन) छोटी भूमिका होने के बावजूद प्रभावित करते हैं। फिल्म थ्री डी होने के कारण और खास हो जाती है। अत: इस हफ्ते आप इस फिल्म को भूलकर भी मिस न करे।

 

Avengers Infinity War PUBLIC REVIEW INDIA | First Day First Show | BLOCKBUSTER FILM

Read all Latest Post on फिल्म समीक्षा movie review in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: avangers infinity war film review in hindi in Hindi  | In Category: फिल्म समीक्षा movie review

Next Post

Dus Ka Dum : Salman Khan पूछते है की क्या आप भी लड़कियों को पटाने के लिए English का इस्तेमाल करते है ?

Tue May 1 , 2018
जहाँ सलमान खान आज कल रेस 3 की शूटिंग के सिलसिले में लद्दाख में मौजूद हैं तो कुछ दिनों पहले वो कश्मीर में थे और उससे पहले वो जोधपुर थे। ये कहना गलत नहीं होगा कि आज के समय में बॉलीवुड का कोई सितारा सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहता है, […]
Salman Khan returns to TV with the teaser of Dus Ka DumSalman Khan returns to TV with the teaser of Dus Ka Dum

All Post


Leave a Reply

error: खुलासा डॉट इन khulasaa.in, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, खुलासा डॉट इन khulasaa.in के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उल्ल्ंघन है। यदि कोई व्यक्ति या संस्था करती हैं तो ऐसा करने वाला व्यक्ति या संस्था पर खुलासा डॉट इन कॉपी राइट एक्त के तहत वाद दायर कर सकती है जिसका सारे हर्जे खर्चे का उत्तरदायी भी नियम का उल्लघन करने वाला व्यक्ति होगा।