Solo: A Star Wars Story : solo a star wars story movie review in hindi

‘द लास्ट जेडी’ स्टार वॉर्स सीरीज की पिछली फिल्म थी, जो 6 महीने पहले रिलीज़ हुई थी। अब इस फिल्म की स्पिन ऑफ सीरीज शुरू हो चुकी है, जिसका पहला भाग था “रोग वन” जो कि 2016 में रिलीज हुयी थी। हालाँकि इस सीरीज से जो अब जुड़ रहे हैं, उन्हें यह फिल्म समझने में काफी तकलीफ आने वाली है, परन्तु जो इस फिल्म के पुराने दर्शक है, वो इस फिल्म को लेकर काफी उत्सुक हैं। इस नए भाग का नाम है ‘सोलो – अ स्टार वॉर स्टोरी’। इसमें मूल कहानी को स्पिन ऑफ करते हुए हैन सोलो के बारे में बताया गया है, जो कि जुर्म की दुनिया में घूम रहा है।

फिल्म की कहानी हैन सोलो के बारे में है, जो कि कॉरेलिया की दुनिया से उब चुका है और वो  अपनी गर्लफ्रेंड क्यूरा के साथ कहीं दूर जाना चाहता है, हालाँकि हैन एक काबिल पायलेट है | वो इस जगह से निकलने का प्रोग्राम बनाता है, पर क्यूरा को साथ ले जाने में वो विफल रहता है अत: कॉरेलिया के बाहर सोलो अपना सफर अकेले ही शुरू करता है। तीन साल बाका समय गुज़र जाता है | अब वो वापस कॉरेलिया  जाना चाहता है, मगर ऐसा कैसे संभव हो सकता है ? क्या क्यूरा और हैन,मिल जाते है ? यही फिल्म का क्लाइमेक्स है।

निर्देशक रॉन हॉवर्ड का निर्देशन काबिल-ए-तारीफ है, जबकि अजब-गजब उड़ती गाड़ियां, चक्रवात की गति वाली एयर ट्रेन और हैरतअंगेज किरदार फिल्म को नयापन देते हैं। फिल्म में एमिलिया क्लार्क (Emilia Clarke), एल्डन, वुडी हैरेलसन, जॉन फेवरू और पॉल बैटनी का कार्य अच्छा है | एक बात और आपको बता दें कि हॉलीवुड की पिछली कुछ फिल्मों की हिंदी डबिंग कुछ इस तरह से की गयी है कि देखने वाला फिल्म के पुरे लुफ्त उठा सके,यदि आप इस फिल्म से भी ऐसी ही उम्मीद रखते है तो आपको बता दे कि इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है | अत: फिल्म तभी देखे जब आप इस फिल्म की पुरानी फिल्मों से मुखातिब हो चुके हो अन्यथा आप इस फिल्म से दूरी बनाये रखें।

 

Solo – A Star Wars Story (2018) Action, Adventure & Fantasy Movie Review In Hindi

 

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें