Sanju movie review in hindi: रणबीर कपूर (Ranveer kapoor) अब तक जिस सही मौके की तलाश कर रहे थे, आखिरकार उन्हे वो मिल ही गया, यदि फिल्म संजू (Sanju) को देखकर आप भी यहीं कहे तो ये बात शत-प्रतिशत सही है। फिल्म संजू (Sanju) के रिलीज होने के बाद पूरे भारत में लोगों की जुबान पर कोई नाम है तो वो सिर्फ रणबीर कपूर (Ranveer Kapoor) का नाम और उनके काम का ज़िक्र है। “नोट दो तरह के होते हैं, पहला खरा जिसे आप जितना भी खींच लो उसका कुछ नहीं बिगड़ता और दूसरा खोटा, जो कि जरा सा भी खींचने पर फट जाता है” अगर फिल्म के इस डायलॉग को ही फिल्म का सार मान लिया जाए तो गलत न होगा।

फिल्म की कहानी में ऐसा कुछ नया नहीं है, शायद आपने अखबारों में संजय दत्त (Sanjay Dutt) के बारे में पढ़ा हो, मगर आप यदि इस मूवी को देख संजू बाबा (Sanju Baba) के बारे में बनी अपनी राय को बदलने के लिए तैयार हो जायेंगे। फिल्म में कुछ काल्पनिक पात्र भी जोड़े गए हैं, जो कहानी की डिमांड थे और आपको इससे बेहतर फिल्म आने वाले कई हफ़्तों तक कोई दूसरी नहीं मिलने वाली। फिल्म हँसाती भी है और रुलाती भी है।

और पढ़ें : अक्सर 2 (Aksar 2) फिल्म की समीक्षा खुलासा डॉट इन पर।

रणबीर कपूर ने आख़िरकार साबित कर ही दिया कि उनकी रगों में भी कपूर (Kapoor) खानदान का ही खून दौड़ रहा है। संजू के किरदार में रणबीर कपूर इतना फबे हैं कि कहीं कहीं पर आपको रणबीर नहीं बल्कि संजय दत्त नज़र आयेंगे। परेश रावल (Paresh Rawal) सुनील दत्त (Sunil Dutt) के किरदार में जबरदस्त लगे हैं और इन दोनों के इमोशनल रिलेशनशिप ने तो जैसे फिल्म में जान ही डाल दी हो ।

नरगिस (Nargis) के रोल में मनीषा कोइराला (Manisha koirala), अमेरिकी दोस्त कमलेश के रोल विकी कौशल और संजू के ड्रगिस्ट दोस्त जुबिन के रोल में जिम सरभ ने कमाल कर दिया हैं। मान्यता के रोल में दीया मिर्जा (Diya mirza) और राइटर विनी के रोल में अनुष्का शर्मा (Anushka sharma) भी अपने किरदार के हिसाब से अच्छी लगी हैं।

फिल्म का गीत हर मैदान फतह पहले ही लोगों की जुबा पर चढ़ चुका है। कुल मिलाकर इस हफ्ते आप इस फिल्म को बिलकुल मिस न करे।

 

वीडियो में देखिए मूवी रिव्यू | Film Review of Ranbir Kapoor’s ‘Sanju’

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें