Spider-Man Far from Home Movie Review in hindi: फिल्म की कहानी एवेंजर्स एंडगेम के आगे की दास्तान कहती है, जिसे सुनाने के लिए जॉन वाट्स ने स्पाइडर-मैन को चुना है। अवेंजर्स एंडगेम के अंत में, अब तक के सबसे प्रसिद्ध और चहेते सुपर हीरो आयरन मैन को खोने का गम सभी को है, इस गम से स्पाइडर-मैन भी गमगीन है।

पीटर पारकर उर्फ़ स्पाइडर-मैन अपनी प्रफेशनल और पर्सनल लाइफ को अलग-अलग रखने की बहुत कोशिश करता है पर वो गुरु टोनी स्टार्क उर्फ़ आयरन मैन के दुनिया से चले जाने को भुला नहीं पा रहा है । पीटर अपने दोस्तों के साथ एक ब्रेक ले ट्रिप पर जाता है। वो ट्रिप एन्जॉय कर रहा है पर वो कैसे भुला सकता है कि वो एक एवेंजर्स है।

निक फ्यूरी पीटर को मिलकर बताते हैं कि अब उसे आयरन मैन की जिम्मेदारियों को सँभालते हुए अपने शहर की रक्षा करनी है । क्या पीटर इस मिशन को पूरा कर पाता है? क्या आयरन मैन की कमी को पूरा करने में क्या कामयाब होगा स्पाइडर-मैन ? यहीं इस फिल्म का क्लाइमेक्स है।

स्पाइडर-मैन (Spider-Man) की भूमिका में टॉम हॉलैंड अच्छे व दमदार लगते हैं मगर उतने अच्छे नहीं जितना सैम राइमी की फिल्म के टोबी मग्वायर लगते थे हालाँकि टॉम अभिनय की दुनिया में अपना पूरा दमखम लगते है, जो फिल्म में देखने को भी मिलता है। जॉन वाट्स का निर्देशन बेहद अच्छा है।

टॉम हॉलैंड के अलावा फिल्म में सैमुअल एल जैक्सन, जेनडाया, जॉन फेवरू और जेक गिलेनहाल मुख्य भूमिका में है। द डे आफ्टर टूमारो, जोडिएक, प्रिजनरस और प्रिंस ऑफ़ पर्शिया जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने वाले जेक गिलेनहाल ने इस फिल्म में नेगेटिव रोल लेकर एक बार फिर खुद की अभिनय क्षमता का प्रदर्शन किया है। मिस्टेरियो के किरदार में वो फबते हैं।

फिल्म में स्पाइडर-मैन (Spider-Man) का किरदार निभाने वाले टॉम कहीं से भी 8पैक बॉडी के स्वामी नहीं लगते, पर फिल्म के एक दृश्य में उनकी बॉडी दिखायी गयी है, शायद ये आज कल के बॉडी दिखाने के बढ़ते चलन का असर है। खैर फिल्म पूरा मनोरंजन करती है और इस फिल्म का लुफ्त आप अपने परिवार के साथ उठा सकते हो ।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें