Super 30 Movie review: इंस्पिरेशनल फिल्म है ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’

Super 30 Movie review in hindi

Super 30 Movie review in hindi:

आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म सुपर 30 कहने को तो एक लाइन की कहानी है, एक ऐसा आदमी जो फर्श से अर्श का मुकाम हासिल करता है वो भी बिना किसी शार्टकट के सिर्फ अपनी कड़ी मेहनत के दम पर। बिहार के आनंद कुमार अंकों के जादूगर हैं और वो अपनी काबिलियत के दम पर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की देहलीज भी छू लेते हैं, पर तभी समय करवट बदलता है और आनंद अर्श से फर्श पे न सिर्फ आते है बल्कि उन्हें कोचिंग सेंटर में काम तक करना पड़ता है। तभी वो फैसला लेते है कि अपना जो सपना वो पूरा नहीं कर पाए वो सपना उन बच्चों का पूरा करने में मदद करेंगे जो आर्थिक समस्या के चलते अपने ख्वाब पूरे नहीं कर पाते। बताया जाता है कि आनंद कुमार बिहार में आज भी गरीब बच्चों को फ्री कोचिंग देते हैं और उनके पढ़ाये बच्चे अमूमन टॉप करते हैं ।

इस फिल्म ने काफी पहले रिलीज हो जाना था पर फिल्म के निर्देशक विकास बहल के Metoo प्रकरण में फसने के कारण फिल्म की शूटिंग को पोस्टपोंड करना पड़ा था। क्वीन जैसी बेहतरीन फिल्म बनाने वाले विकास सुपर 30 में चूक जाते हैं। इस चूक के कई कारण हो सकते हैं, जिनमे से एक फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए ऋतिक रोशन का चयन भी माना जा सकता है।


ऐसा नहीं है कि ऋतिक ने बेहतरीन अभिनय नहीं किया है, पर इसके बावजूद वो आनंद कुमार नहीं लगते। फिट बॉडी और डैशिंग पर्सनालिटी वाले ऋतिक का मात्र मुंह और बाल रंग देने से आनंद कुमार नहीं लग सकते, ये बात विकास को समझनी चाहिए थी। ऋतिक की एक कमजोरी और है वो है उनकी जबान, जिसका प्रभाव भी आपको कई जगह देखने को मिलती है। यदि आप आनंद कुमार के बारे में नहीं जानते है तो यकीनन आप ऋतिक को ही आनंद कुमार मानने लगेंगे। ऋतिक के अलावा पंकज त्रिपाठी, आदित्य श्रीवास्तव और मृणाल ठाकुर अपने अभिनय से प्रभावित करते हैं।

औसतन गीत संगीत वाली इस फिल्म की लम्बाई खटकती है। 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 20 करोड़ की ओवरसीज़ ओपनिंग कर सबको बता दिया है कि आज भी ऋतिक  रोशन में दमखम बाकी है। अगर इस फिल्म को युवा वर्ग पसंद करता है तो ये फिल्म जादुई आकड़े छू सुपरहिट हो सकती है।

Read all Latest Post on फिल्म समीक्षा movie review in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें
Title: super 30 movie review in hindi in Hindi  | In Category: फिल्म समीक्षा movie review

Next Post

Super 30 Movie Online: तो क्या Tamilrockers पर लीक हो जाएगी सुपर 30, मैकर्स को लग सकता है झटका

Fri Jul 12 , 2019
Super 30 Movie Onlie: सुपर 30 में ऋतिक रोशन के साथ मृणाल ठाकुर और पंकज त्रिपाठी मुख्य भुमिका में हैं। फिल्म बिहार में जन्में मैथमेटिशियन आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। फिल्म को डायरेक्ट किया है विकास बहल ने। Super 30 full movie leaked online to download hd by […]
Super 30 Movie Leak Online: फिल्म के लीक होने से मेकर्स को चूना लग सकता है।

All Post