• शकुन्तला देवी की बायोपिक का ट्रेलर अमेजन प्राइम वीडियो ने लांच किया

  • अत्यंत तेज गणना की क्षमता के चलते शकुन्तला देवी को ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता है

  • सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा द्वारा इस फिल्म का निर्माण किया

मुंबई 15 जुलाई ( एजेंसी) आख़िरकार आज महान गणितज्ञ शकुन्तला देवी की बायोपिक का ट्रेलर अमेजन प्राइम वीडियो ने लोगों के सामने पेश कर ही दिया। फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही विद्या बालन के अभिनय की ट्रेलर को देखने के बाद खूब तारीफ हो रही है । बता दे कि शकुंतला देवी को उनके अत्यंत तेज गणना की क्षमता के चलते ह्यूमन कंप्यूटर भी कहा जाता था। इस बायोपिक का निर्देशन अनु मेनन कर रहे है, वहीँ सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा द्वारा इस फिल्म का निर्माण किया गया है ।

वहीँ फिल्म में सान्या मल्होत्रा शकुंतला देवी की बेटी का किरदार निभाएंगी। विद्या और सान्या के अलावा इस फिल्म में जिशू सेनगुप्ता और अमित साध भी मुख्य भूमिका में नज़र आयेंगे। पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, जबकि डायलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। सूत्रों की माने तो भारत और विश्व के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के प्राइम मेम्बर्स इस बहुप्रतीक्षित बायोपिक को 31 जुलाई से देख सकेंगे।

View this post on Instagram

Only 12 x 3 x 10 minutes to go for the trailer! Meet #ShakuntalaDeviOnPrime July 31, on @primevideoin @sanyamalhotra_ @senguptajisshu @theamitsadh @directormenon @sonypicsprodns @ivikramix @abundantiaent @shikhaarif.sharma @niharikabhasinkhan21 this ones for you ☀️❣️ @nayanikawrites @shre20 @bhosleshalaka

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विद्या बालन इस फिल्म के बारे में बताया कि शकुंतला देवी की दुनिया में जाना डरावना और रोमांचक था। उनकी कहानी प्रेरक है और दिखाती है कि यदि हम खुद पर विशवास करें, तो दुनिया हमारे पीछे भागेगी। प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज होने से शकुंतला देवी दुनियाभर के दर्शकों के एक कदम और करीब आएगी, क्योंकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को देख सकेंगे।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें