Subhh Mangal Zyada Saavdhan Movie review in hindi: शुभ मंगल ज्यादा सावधान समलैंगिकता पर बनी एक मजेदार फिल्म है। आप को ज्ञात होगा कि अब समलैंगिकता भारत में गैर कानूनी नहीं रहा है। लेकिन समाज में आज भी समलैंगिकता को लेकर काफी नकारात्मक धाराणाएं हैं। समलैंगिकों को हमारे समाज में समय समय पर काफी मजाक भी उड़ाया जाता है।

Subhh Mangal Zyada Saavdhan review :धारा 377 के भारत में मान्य होने के बाद से बॉलीवुड ने कई तरीके से इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश की है जिसमे नयी कड़ी का नाम है शुभ मंगल ज्यादा सावधान। फिल्म दो पुरुषों के बीच प्रेम कथा को दर्शाती है। इससे पहले फिल्म अलीगढ़ में जिस बात को तार्किक रूप में समझाने की कोशिश की गयी थी उसी बात को यह फिल्म कॉमेडी के फ्लेवर में परोसती है। मगर फिल्म का टॉपिक कई लोगों की नज़रों में खटक रहा है।

समलैंगिकता के विषय जहाँ अब भारत में लीगल है वहीँ पूरी धारणाओं में फंसे लोगों को इस विषय से आज भी एतराज है। समाज में भी समलैंगिको अच्छी नज़र से नहीं देखा जाता। देखा जाए तो आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल ज्यादा सावधान समाज के इसी बर्ताव पर तंज कसती है। विक्की डोनर से अपने करियर की शुरुवात करने वाले खुराना अब तक अधिकांश इसी तरह के विषयों में नज़र आये है।

फिल्म में खुराना के किरदार का नाम कार्तिक है जो अपने हमउम्र अमन पर फ़िदा हो जाता है। दोनों की प्रेम कथा पूरे ट्रैक पे चल रही होती है परन्तु गाडी पटरी से तब उतरती है जब अमन की शादी एक लड़की से तय हो जाती है। दोनों प्रेमी इस बात से उभर नहीं पाते और यहीं से समाज का नजरिया और उसपे नायक के तंजो का दौर शुरू हो जाता है। फिल्म में आयुष्मान के अलावा जितेन्द्र कुमार, नीना गुप्ता और गजराज राव मुख्य भूमिका में है।

देश की जनता इस फिल्म को कितना स्वीकारती है ये देखना बनता है। भारत में जहाँ स्कूल में लड़कियों से प्रेम न करने और न ही प्रेम विवाह न करने की शपथ दिलायी जा रही हो वहां समलैंगिकता ने मानो कितने कलेजों को जलाने का काम करेगी।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें