• सिल्क स्मिता की कंट्रोवर्शियल लाइफ पर साल 2011 में द डर्टी पिक्चर बनाई गई

  • सिल्क का जन्म 2 दिसंबर 1960 को आंध्र प्रदेश के एल्लुरू में हुआ

  • सिल्क को बचपन से ही फिल्में बहुत पसंद थीं

मुंबई 2 दिसम्बर (एजेंसी) आज कंट्रोवर्शियल अभिनेत्रियों में शुमार सिल्क स्मिता का जन्म दिन है, ज्ञात हो कि सिल्क साउथ की फिल्मों की बेहद बोल्ड एक्ट्रेस थीं। बता दे कि सिल्क का जन्म 2 दिसंबर 1960 को आंध्र प्रदेश के एल्लुरू में एक गरीब परिवार में हुआ था। उनका असली नाम विजयलक्ष्मी वडलापति था। सिल्क का परिवार बेहद गरीब था इसलिए पढ़ाई-लिखाई नहीं हो पाई। सिल्क को बचपन से ही फिल्में बहुत पसंद थीं, वह हमेशा से ही एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखती थीं। बड़े होते ही सिल्क की शादी कर दी गयी मगर जबरदस्ती की गई शादी से सिल्क खुश नहीं थीं। ऐसे में एक दिन सिल्क सब छोड़ कर बिना किसी को बताए चेन्नई भाग गईं। वहां अपनी एक आंटी के साथ रहने लगी। यहीं साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने हाथ आजमाने की कोशिश की। सिल्क ने एक मेकअप गर्ल के तौर पर शुरुआत की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहीं उनकी आंखों में फिल्मों में आने के सपने पलने शुरू हो गए। वह प्रोड्यूसर्स से दोस्ती करने लगीं। 1979 में मलयालम फिल्म ‘इनाये थेडी’ में पहली बार लोगों ने उन्हें परदे पर देखा। स्मिता ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री को अपने जादू से हिलाकर रख दिया था। सिल्क की बढ़ती डिमांड को देखकर हर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर की यह मांग होने लगी कि फिल्म में अगर सिल्क का आइटम नंबर नहीं होगा तो वह फिल्म नहीं खरीदेंगे। ऐसे में हर निर्माता-निर्देशक सिल्क को कम से कम एक गाने में मजबूर हो गया। इसी वजह से उन्होंने अपने दस साल के फिल्मी करियर में लगभग 500 फिल्में कर डाली थीं।

1980 में रिलीज वांडीचक्रम उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। फिल्म में अपने किरदार सिल्क को मिली शोहरत को उन्होंने अपने साथ जोड़ते हुए अपना नाम सिल्क स्मिता कर लिया। उन्होंने कमल हासन, रजनीकांत और चिरंजीवी जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। 23 सितंबर 1996 को अपने घर में वह रहस्यमय हालातों में मृत मिलीं थीं। उनकी मौत की खबर से हंगामा मच गया। बता दे कि सिल्क स्मिता की कंट्रोवर्शियल लाइफ पर साल 2011 में द डर्टी पिक्चर बनाई गई, जिसमें विद्या बालन ने लीड रोल प्ले किया।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें