• Ayushmann khurrana की फिल्म शुभमंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan ) दुबई में हुई बैन
  • समलैंगिकता के चलते दुबई और संयुक्त अरब अमीरात में फिल्म को रिलीज नहीं किया जाएगा
  • दुबई और संयुक्त अरब अमीरात में समलैंगिकता अपराध है।

आयुष्मान खुराना की हाल ही में रिलीज शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) को मानो बहुत बड़ा झटका लग गया हो। जी हां आखिर खबर ही ऐसी है! दरअसल इस फिल्म को दुबई और संयुक्त अरब अमीरात यानी कि UAE में बैन कर दिया गया है । सूत्रों की माने तो फिल्म में आयुष्मान और जितेन्द्र के बीच के किसिंग सीन को हटाने की बात भी रखी थी इसके बावजूद इस फिल्म को बैन कर दिया गया।

चूँकि दुबई में समलैंगिकता को अभी भी अपराध समझा जाता है अत: उन्होंने इस मुद्दे की किसी भी फिल्म को अपने देश में रिलीज करने से साफ़ मना कर दिया है। दुबई की सरकार का कहना है कि फिल्म में फिल्माए गए किसिंग सीन की वजह से नहीं बल्कि इस फिल्म के विषय के कारण इस फिल्म को बैन किया गया है।

Subha Mangala Zyada Sabadhan Movie ban In Dubai And UAE
Subha Mangala Zyada Sabadhan Movie

इससे पहले शुभ मंगल सावधान आई थी जो कि पुरुषो को होने वाली बीमारी को दिखाती थी। वहीँ इस फिल्म के दुसरे भाग यानी कि शुभ मंगल ज्यादा सावधान का तो विषय ही समलैंगिकता है। समलैंगिक जोड़ों को कैसे समाज में कैसे परेशान किया जाता है यहीं इस फिल्म की आत्मा है ।

फिल्म में आयुष्मान के अलावा जितेन्द्र कुमार, नीना गुप्ता, मनु ऋषि, पंखुरी अवस्थी, मानवी और गजराज राव मुख्य भूमिका में है । फिल्म भारत में बिना किसी विरोध के रिलीज हो चुकी है हालाँकि विदेश में फिल्म के बैन होने से इसकी कमाई पर इसका असर तो देखने को मिलेगा ही, पर फिल्म देखने के बाद भारत की जनता का रिस्पोंस भी अभी देखना बाकी है ।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें