• अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्तूबर 1942 को हुआ था

  • जब अमिताभ अस्पताल में अपनी नन्ही फैन से मिलने गए

  • अमिताभ बताते है कि ये कभी भी न भूलने वाला किस्सा है

मुंबई 11 अक्टूबर (एजेंसी) आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रहे है। बता दे कि अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्तूबर 1942 को हुआ था। ज्ञात हो कि जंजीर फिल्म में काम दमदार पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाने के बाद अमिताभ की किस्मत एक दम से पलट गई। अमिताभ कामयाबी के सफ़र पर चल निकले । उनकी फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ने लगी। हालाँकि अमिताभ के जीवन में कुछ ऐसे किस्से भी है, जिन्हें वो कभी भुला नहीं सके। एक पुराने इंटरव्यू में जब अमिताभ से पूछा गया कि उनकी जिंदगी में कोई ऐसा किस्सा है जिसे वो कभी भूल नहीं सकते ? तो उन्होंने कहा कि जी हां बहुत से ऐसे किस्से हैं। उन्होंने बताया कि मेरे साथ कई चीजें ऐसी हुईं जो अपने निशान मेरी याददाश्त पर छोड़ गईं। एक बार जब मैं मद्रास में शूटिंग के सिलसिले में गया था। मेरे वहां पहुंचने के कुछ दिन बाद एक साहब मुझे होटल में मिले। बोले मैं आपसे दो मिनट बात करना चाहता हूं। मैंने थोड़ा वक्त निकालकर उनको दिया। उन्होंने कहा कि देखिए साहब एक बहुत ही मानवीय कारण पर मैं आपसे मिलने आया हूं।

अमिताभ ने आगे बताया कि एक बच्ची है, वो अस्पताल में है और बीमार है। मैं चाहता हूं कि आप उससे दो मिनट के लिए अस्पताल में मिल आएं। क्योंकि वो आपकी बहुत बड़ी फैन है और आपसे मिलने की ख्वाहिश रखती है। अमिातभ ने बताया कि उस दौरान आमतौर पर ऐसी बहुत सी रिक्वेस्ट आती रहती थीं। उन्हें लगा कि वो इसे किसी तरह टाल देंगे। लेकिन वो व्यक्ति बार बार आता रहा। तब मैंने सोचा कि चलो मैं मिल लेता हूं। और एक सुबह मैं उनके साथ मद्रास के एक अस्पताल गया। और मुझे वहां पता चला कि वो बच्ची जो है दरअसल उसके स्पाइन में कुछ तकलीफ थी और एक अजीब किस्म की बीमारी थी। शायद कैंसर के नजदीक ही थी।

अमिताभ ने आगे बताया कि उस बच्ची का बहुत ही खतरनाक ऑपरेशन हुआ था। वो इसलिए मुझे बुला रही थी क्योंकि वो खुद चलकर नहीं आ सकती थी। उसे करीब महीने भर से अपनी पीठ पर ही लेटना पड़ा था। बच्ची बहुत दिनों से काफी तकलीफ में थी। मैं उससे मिलने गया और कुछ देर बात की और आ गया। अगले दिन मुझे डॉक्टर्स का फोन आया। उन्होंने कहा कि आपने जो किया उसकी वजह से उस लड़की में उसकी हेल्थ में इतना सुधार हुआ है जिसके लिए हम महीनों से कोशिश कर रहे थे। और ये सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई। मुझे लगा कि मैं चंद दिन पहले चला जाता तो शायद उसकी तरक्की और जल्दी हो जाती।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें