Thal ki bazar pahari song Video: चंपावत के रहने वाले बीके सामंत (BK Samant) लोगों को पहाड़ से जोड़े रखने के लिए शानदार काम कर रहे हैं. बीके सामंत अब तक कई पहाड़ी गीतों के जरिए यू-ट्यूब पर अलग ही जगह बना रहे हैं. साल 2018 में उन्होंने थल की बाजार (Thal ki bazar) गाने को लान्च किया था, जिसमें यूट्यूब (Youtube) पर तहलका मचा दिया. अब तक इसे 27,328,766 लोग सुन चुके हैं.

संगीत को हमेशा से सराहा गया है। संगीत ही है जो किसी धर्म, मजहब या सीमा में नहीं बंधा है, ये तो मन को छूने वाला एहसास है जिसके चलते अक्सर कई सेलिब्रिटीज और महान व्यक्तित्व वाले लोगों ने संगीत को लेकर कई टिप्पणीयाँ की है। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने जहाँ संगीत को आत्मा की भाषा बताया था तो आशा भोसले जैसी प्रसिद्ध गायिका ने संगीत को भाषाओँ से परे बताया था। ऐसे ही एक वीडियो ने आज कल खूब धूम मचायी हुयी है जो भले समझ न आ रहा हो पर उसका संगीत आपको झूमने पर मजबूर कर सकता है।

जैसा कि सभी जानते है भारत में उत्तराखंड जैसे पहाड़ी क्षेत्र की आबोहवा, लोकगीत, संस्कृति और खान-पान का एक अलग ही महत्व है। जब से इन्टरनेट की दुनिया का विस्तार हुआ है तब से उत्तराखंड के गीत संगीत को भी मानो पर लग गए हो। आये दिन शादियों व समाराहो में आपको उत्तराखंड का गीत-संगीत सुनने को मिल जायेगा, फिर चाहे आपको उस गीत का मतलब न पता हो आप झूमने जरूर लग जायेंगे। ऐसा ही एक गीत आज कल खूब धूम मचा रहा है जिसके बोल है थल की बाजारा।

इस गीत को  लोक गायक बीके सामंत ने अपनी आवाज़ दी है। इस गाने को लेकर लोगों का क्रेज़ इतना ज्यादा है कि इसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए है। आपको यकीं नही होगा पर इस वीडियो को अब तक दो करोड़ (27,328,766) से ज्यादा बार यूट्यूब पर देखा जा चुका है, जो कि कई बार बॉलीवुड के गीतों के लिए भी नामुमकिन हो जाता है। उत्तराखंड के जिले चंपावत के रहने वाले बीके सामंत ने गीत-संगीत से लोगों को जोड़ने का बेहतरीन काम किया है।

Thal Ki Bazar I Kumauni & Garhwali Music Video I B. K. Samant I Shreekunwar Entertainment

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें