• श्रीनगर में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से थोड़ा ऊपर रहा
  • घाटी में अगले सप्ताह मोटे तौर पर मौसम शुष्क रहेगा
  • काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज

श्रीनगर, 06 फरवरी (एजेंसी)। भयंकर शीत लहर से कुछ दिनों तक राहत मिलने के बाद कश्मीर न्यूनतम तापमान शनिवार को फिर गिर गया। श्रीनगर में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से थोड़ा ऊपर रहा। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, घाटी में अगले सप्ताह मोटे तौर पर मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें : जन्मकुंडली के चतुर्थ भाव में स्थित शनि का फल (Saturn in Fourth House In Birthchart)

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को घाटी में सभी मौसम केंद्रों पर रात के तापमान में गिरवट दर्ज की गई। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदू से ऊपर रहा। कल रात न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात के 1.0 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम है।

यह भी पढ़ें : नवम भाव में स्थित राहु का फल (Rahu in Ninth House in hindi)

अधिकारियों ने कहा कि मौसम की इस अवधि में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी के प्रवेश द्वार काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि उसकी पिछली रात तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था। पहलगाम में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जबकि बारामूला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि अगले एक सप्ताह तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की उम्मीद है, लेकिन न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें : जन्मकुंडली के अष्टम भाव में स्थित शनि का फल (Saturn in Eighth House Birth chart in hindi)

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें