• सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर शुरू कर दिया गया
  • फ्लाईओवर शुरू होने से लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी
  • 303 करोड़ रुपये की लागत का यह फ्लाईओवर 250 करोड़ रूपए में बनकर तैयार हुआ
  • दिल्ली के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में रहने पर गर्व होता है

नई दिल्ली| पूर्वी दिल्ली स्थित सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर शनिवार को शुरू कर दिया गया। फ्लाईओवर शुरू होने से लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी। 303 करोड़ रुपये की लागत का यह फ्लाईओवर 250 करोड़ रूपए में बनकर तैयार हुआ है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “ईमानदार सरकार ने दिल्ली की जनता के 53 करोड़ रुपए बचा लिए।

पहले सरकारी प्रोजेक्ट में बचने वाला पैसा नेताओं की जेब में रिश्वत के तौर पर चला जाता था, जबकि हम हर प्रोजेक्ट में पैसे बचाकर दिल्ली के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं, दवाइयां और शिक्षा आदि सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। इसलिए आज दिल्ली के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में रहने पर गर्व होता है।”

सीएम ने कहा, “पिछली सरकारों में किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्वी दिल्ली के लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। मैं सीएम बनने से पहले पूर्वी दिल्ली में ही रहता था और यहां की समस्याओं से वाकिफ हूं।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “शास्त्री पार्क और सीलमपुर के दोनों फ्लाई ओवर शुरू हो रहे हैं। यहां पर लोगों को बहुत ज्यादा तकलीफ रहा करती थी। बहुत ट्रैफिक जाम रहता था, अब आईएसबीटी से लेकर और यूपी बॉर्डर तक 10 मिनट में आप अपना रास्ता तय कर सकते हैं। बीच में कोई रेड लाइट नहीं है, यह पूरी तरह से रेड लाइट फ्री है।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यह फ्लाईओवर 303 करोड़ रुपए की लागत से बनना था। सरकार ने इसके लिए 303 करोड़ रुपए जारी कर दिए थे, लेकिन यह फ्लाईओवर 250 करोड़ रुपए में पूरा हो गया है। हमारे इंजीनियरों ने इस फ्लाई ओवर की स्वीकृत लागत में से करीब 53 करोड रुपए बचा लिए हैं। सिर्फ इसी प्रोजेक्ट में पैसे की बचत नहीं हुई है, बल्कि और भी कई प्रोजेक्ट हैं, जिसमें हमने पैसे बचाए हैं।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं समझता हूं कि पिछले 70 साल में भारत के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ होगा कि सरकारी काम स्वीकृत पैसे से कम में पूरा हो जाए। आज पूरे देश में जब अस्पताल बनते हैं, तो डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बेड के हिसाब से खर्च आता है। लेकिन वहीं हम 30 लाख रुपए प्रति बेड के हिसाब से शानदार केंद्रीकृत वातानुकूलित अस्पताल बना रहे हैं।”

पीडब्लूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, “यहां लूप के बीच में एक खाली जगह थी। लूप के बीच में खाली जगह को विकसित करके चिल्ड्रन पार्क बनाया जा रहा है। अभी तक इंडिया गेट पर ही चिल्ड्रन पार्क होता था, लेकिन अब इस फ्लाईओवर के नीचे भी चिल्ड्रन पार्क बनेगा।”

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें