• गौतम बुद्ध नगर में संक्रमण के नये मामले सामने आने से मची अफरा तफरी

  • जिला मजिस्ट्रेट ने घर से न निकलने का किया आग्रह

  • 34 इलाकों को आने वाली 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील कर दिया गया

  • 60  में 12 मरीजो के ठीक होने की मिली सूचना

नोएडा, 09 अप्रैल (एजेंसी)। गौतम बुद्ध नगर में लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर प्रशासन  ने इसकी रोकथाम के उद्देश्य से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 34 आवासीय इलाके को 15 अप्रैल तक सील तक दिया है । इस बारे में प्रशासन ने बयान देते हुए कहा कि ये इलाके अत्यधिक प्रभावित इलाकों का हिस्सा हैं जिसका मतलब है कि वहां पूर्व में कोविड-19 के मामले सामने आये हैं।  दूसरी तरफ जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई ने सभी स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की घर घर में आपूर्ति करवाने का आश्वासन दिया है, साथ ही साथ लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की व घबराकर चीजों की खरीददारी करने से बचने के लिए कहा है ।

34 इलाकों को आने वाली 15 अप्रैल तक पूरी तरह से सील कर दिया गया

सूत्रों के अनुसार नोएडा में सील करने के लिए पहचाने गए इलाकों में सेक्टर 22, चौड़ा गांव, सेक्टर 27, 28, 37, 41, 44, सेक्टर 78 में हाइड पार्क और सेक्टर 74 में सुपरटेक कैपटाउन, सेक्टर 137 में लॉजिक्स ब्लॉसम काउंटी और पारस टिएरा तथा सेक्टर 150 में वाजिदपुर गांव, ऐस गोल्फशायर, जेपी विशटाउन सेक्टर 128, सेक्टर 93 बी में ग्रैंडओमेक्स, सेक्टर 5 और 8 जेजे कॉलोनी, सेक्टर 62 में डिजाइनर पार्क और सेक्टर 100 में लोटस बुलेवार्ड शामिल है। ग्रेटर नोएडा में, सेक्टर अल्फा I, जीटा I में एटीएस डोल्स, ओमनिक्रॉन III, सेक्टर 3, अछेजा गांव में महक रेजिडेंसी, स्टेलर एमआई ओमनिक्रॉन III और घोड़ी बाछेडा गांव को सील किए जाने वाले इलाकों के रूप में पहचान की गई है।

दो मरीजों को दी गयी अस्पताल से छुट्टी

इसमें कहा गया कि सेक्टर 2 में निराला ग्रीनशायर, दादरी में विश्नोई गांव, सेक्टर 16 में पाम ओलंपिया ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) के इलाके हैं जिन्हें नोएडा एक्सटेंशन भी कहा जाता है। लखनऊ में, अधिकारियों ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर में 12 अत्यधिक प्रभावित इलाके सील किये जाएंगे। इस बीच अधिकारियों ने कहा कि नोएडा में तीन दिन के अंतराल के बाद कोरोना वायरस के दो ताजा मामले सामने आये। वहीं कोविड-19 के दो मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 60 हो गई, जबकि 12 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि गौतम बौद्ध नगर से अब तक कुल 1,111 नमूनों को कोविड-19 जांच के लिए भेजा गया है और उनमें से 60 संक्रमित पाये गए हैं।

60  में 12 मरीजो के ठीक होने की मिली सूचना

विभाग ने कहा कि दो नये मामले नोएडा के सेक्टर 74 में सुपरटेक कैपिटल और नोएडा के सेक्टर 22 के हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 60 में से 12 मरीजों ठीक हो चुके हैं जबकि 48 अभी भी संक्रमित हैं। बयान में कहा गया है कि वर्तमान में, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1,182 लोग निगरानी में हैं जबकि 347 को जिले में अलग-अलग सुविधा केंद्रों और अस्पतालों में पृथक रखा गया है। विभाग ने कहा कि अब तक विशेष टीमों द्वारा 15,350 घरों का दौरा किया गया है और 53,582 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें