• भाजपा Delhi Riots के ऊपर लिखी किताब Delhi Riots 2020 :The Untold Story को घर घर भेजेगी
  • BJP Delhi state president Adesh Kumar Gupta ने कहा कि इस किताब के माध्यम से भाजपा दिल्ली दंगों का सच जनता के बीच में लेकर आएगी

नई दिल्ली, 27 अगस्त (एजेंसी)। बीजेपी ने दिल्ली दंगों पर आने वाली किताब ‘दिल्ली रायट्स 2020 : द अनटोल्ड स्टोरी’ को घर-घर बांटने की तैयारी की है। ब्लूम्सबरी प्रकाशन की ओर से छपाई से इनकार करने के बाद किताब को खासी ख्याति मिलने के कारण, इसकी रिकॉर्ड बुकिंग हो रही है।

ब्लूम्सबरी के हाथ खींच लेने से गरुड़ प्रकाशन की ओर से प्रकाशित होने वाली इस किताब की दो दिनों में 20 हजार लोगों ने प्री बुकिंग की है। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता का कहना है कि बीजेपी इस किताब को दिल्ली की जनता के बीच पहुंचाएगी। पार्टी कार्यकर्ता घर-घर किताब बांटकर दिल्ली के दंगों का सच बताने की कोशिश करेंगे।

मोनिका अरोड़ा, सोनाली चितलकर और प्रेरणा मल्होत्रा की लिखी इस पुस्तक में दिल्ली दंगों को एक सुनियोजित साजिश का परिणाम बताया गया है। फरवरी में हुए दंगों का किस तरह से कुछ लोगों ने तानाबाना बुना, इसको लेकर इस किताब में खुलासे किए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने किताब के प्रकाशन में रोड़े अटकाने वालों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली रायट्स 2020 : द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब को जिन लोगो ने रोकने की कोशिश की थी, देश की जनता ने उन्हें 2 दिन में 20,000 कॉपी खरीद मुंहतोड़ जवाब दिया है। दिल्ली भाजपा इस पुस्तक को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगी।

बीजेपी दिल्ली मीडिया रिलेशंस हेड नीलकांत बख्सी ने बताया कि ‘दिल्ली रायट्स 2020 : द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब बाजार में आने से पहले ही लोकप्रिय हो चुकी है। दिल्ली के दंगों का पदार्फाश करने वाली इस किताब को जनता तक पहुंचाकर बीजेपी सबको नापाक साजिश से रूबरू कराएगी। सितंबर में किताब जन-जन तक पहुंचाई जाएगी।

बता दें कि 22 अगस्त को ‘दिल्ली रायट्स 2020 : द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब का बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने विमोचन किया था। एक वर्ग की ओर से किताब का विरोध किए जाने पर ब्लूम्सबरी ने इसके प्रकाशन से उसी दिन हाथ खींच लिए थे। जिसके बाद अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के मुद्दे पर काफी हंगामा मचा। ब्लूम्सबरी के हटने के बाद गरुड़ प्रकाशन ने किताब प्रकाशित करने का फैसला किया।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें