•  मल्हनी में निर्दलीय और नौगांव सादात में सपा प्रत्याशी आगे चल रहे
  • श्रीकांत कटियार को 12 हजार 66 वोट मिले थे
  • सपा के सुरेश पाल को 7060 मत प्राप्त हुये थे
  • बसपा के महेश पाल तीसरे और कांग्रेस की आरती बाजपेई चौथे स्थान पर काबिज थी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों के उपचुनाव के लिये मंगलवार को हो रही मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पांच और समाजवादी पार्टी (सपा) एक सीट पर आगे चल रही है वहीं जौनपुर के मल्हनी में निर्दलीय उम्मीदवार बढ़त बनाये हुये है।

निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरिया सदर,बांगरमऊ,बुलंदशहर,घाटमपुर और टूंडला में भाजपा उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से आगे चल रहे हैं वहीं मल्हनी में निर्दलीय और नौगांव सादात में सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

उन्नाव से मिली जानकारी के अनुसार बांगरमऊ विधानसभा में छठे चरण की मतगणना के बाद भाजपा के श्रीकांत कटियार को 12 हजार 66 वोट मिले थे जबकि सपा के सुरेश पाल को 7060 मत प्राप्त हुये थे। यहां बसपा के महेश पाल तीसरे और कांग्रेस की आरती बाजपेई चौथे स्थान पर काबिज थी।

अमरोहा में नौगावां सादात विधानसभा में पांचवे चरण की समाप्ति पर सपा के जावेद अब्बास को 11374, भाजपा की संगीता चाैहान को 8186,बसपा के फुरकान को 6466 और कांग्रेस के कमल सिंह को 640 वोट मिले थे। फिरोजाबाद के टूंडला सीट पर 11वें चरण के बाद भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर को 19 हजार 411 वोट मिले थे वहीं सपा के महाराज सिंह धनगर को 15484 वाेट प्राप्त हुये है। इस प्रकार भाजपा उम्मीदवार 3927 वोट से आगे है।

कानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार घाटमपुर विधानसभा में पांचवे चरण की समाप्ति पर भाजपा के उपेन्द्र पासवान को 6209,बसपा के कुलदीप संखवार को 5089,सपा के इंद्रजीत कोरी को 3681 और कांग्रेस के कृपाशंकर संखवार को 2380 वोट प्राप्त हुये है।

देवरिया में सातवें चरण की समाप्ति पर भाजपा के सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी काे 13386 और सपा के ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी को 10280 वोट मिले है। यहां भाजपा प्रत्याशी सपा से 3106 वोट से आगे हैं। बुलंदशहर में ऊषा सिरोही आगे चल रही है वहीं जौनपुर के मल्हनी में तीसरे चरण की समाप्ति पर निर्दलीय धनंजय सिंह सपा के लकी यादव से 1236 मतो से आगे थे।

वर्ष 2017 में हुये आम चुनाव में इन सात सीटों में छह में भाजपा और एक में सपा ने जीत हासिल की थी। बुंलदशहर, टूंडला और घाटमपुर में भाजपा उम्मीदवार विजयी रहे थे वहीं बसपा दूसरे नम्बर पर रही थी जबकि नौगवां सादात, देवरिया और बांगरमऊ में भी भाजपा को जीत मिली थी और सपा उम्मीदवार दूसरे नम्बर पर रहे थे। जौनपुर के मल्हनी में सपा जीती थी जबकि निषाद पार्टी दूसरे नम्बर पर रही थी।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें