Coronavirus : मैं समाज का दुश्मन हूँ, मैं घर पर नहीं रह सकता, पुलिस का नायाब तरीका

मैं समाज का दुश्मन हूँ
  • पुलिस ने कई नायाब तरीके खोज निकाले, ताकि लोग लॉकडाउन का महत्व समझ सके
  • नौ लोगों से यातयात सिग्नल के पास उठक बैठक
  • नागिन डांस भी करवा दो भाई

नई दिल्ली, 26 मार्च (एजेंसी)। पुरे देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के उद्देश्य से लॉकडाउन लागू कर देने के बावजूद कई लोगों का घर से बाहर निकलना जारी है, ऐसे लोगों के लिए स्थानीय पुलिस ने कई नायाब तरीके खोज निकाले, ताकि लोग लॉकडाउन का महत्व समझ सके । पुलिस ने लोगों को लॉकडाउन का महत्व समझाने के लिए अनावश्यक बाहर घूमने वालों को मुर्गा बनाने, उठक बैठक करवाने से लेकर उनकी गलती का एहसास कराने के लिए पर्चे पर स्वीकारोक्ति लिखकर उसके साथ व्यक्ति की फोटो खींचने तक कई नायाब तरीके खोज निकाले है ।

नौ लोगों से यातयात सिग्नल के पास उठक बैठक

सोशल मीडिया पर एक 14 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें आंध्र प्रदेश पुलिस बाहर निकलने वालों को उठक बैठक करवा रही है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि महाराष्ट्र पुलिस ने भी कुछ ऐसा ही तरीका अपनाते हुए कम से कम नौ लोगों से यातयात सिग्नल के पास उठक बैठक करवाई। पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की पुलिस ने बंद का पालन कराने के लिए एक कदम आगे जाकर कार्रवाई की।


हाथ पांव के बल रेंगने को कहा जा रहा है

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट है जिसमे उत्तर प्रदेश पुलिस ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वालों को दंडित करने की बात कही गयी । । पंजाब में बाहर घूमने वालों को या तो हाथ पांव के बल रेंगने को कहा जा रहा है या सड़क पर चारों खाने चित लेटने की सजा दी जा रही है। उत्तराखंड में बंद के नियम न मानने वालों की एक पर्ची के साथ तस्वीर खींची जा रही है जिसपर लिखा है, कि मैं समाज का दुश्मन हूँ, मैं घर पर नहीं रह सकता।

नागिन डांस भी करवा दो भाई

पंजाब में सजा पाने वालों की तस्वीर के साथ  लिखा गया कि पंजाब पुलिस…, नागिन डांस भी करवा दो भाई। इनसे… लोगों को समझ में क्यों नहीं आ रहा कि यह बहुत गंभीर मामला है। कृपया अपने घरों में रहें। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भी सामाजिक दूरी को प्रोत्साहन देने के दिल्ली पुलिस के तरीकों की प्रशंसा ट्विटर पर करते हुए वीडियो साझा किया। गुंटूर, तेलंगाना, सीकर (राजस्थान) जैसी जगहों पर पुलिस ने नियम न मानने वालों पर लाठियां भी चलाईं। कई मामलों में आवश्यक काम के लिए बाहर जाने वालों को भी पुलिस ने परेशान किया। कई लोगों ने ऐसी घटनाओं के वीडियो ट्विटर पर साझा किए।

Read all Latest Post on राष्ट्रीय national in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: i am an enemy of society i can not stay at home in Hindi  | In Category: राष्ट्रीय national

Next Post

CAPF Hospital : कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए 1900 बेड निर्धारित किये गए

Thu Mar 26 , 2020
कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए अर्द्धसैन्य बलों के 32 अस्पतालों में करीबन  1900 बेड को निर्धारित ये ग्रेटर नोएडा, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, टेकनपुर (ग्वालियर), दीमापुर, इंफाल, नागपुर, सिल्चर, भोपाल, अवाडी, जोधपुर, कोलकाता, पुणे और बेंगलुरु समेत अन्य जगहों पर हैं नई दिल्ली, 26 मार्च (एजेंसी)। सरकार द्वारा देशभर में […]
1900 beds prescribed for the treatment of corona virus patients

All Post