• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ग्रेटर नोएडा का दौरा
  • जिले में फैली अवव्यवस्था से खासे नाराज दिखे योगी
  • कोरोना का एक और केस पॉजिटिव आने से 33 हुई मरीजों की संख्या 

ग्रेटर नोएडा, 30 मार्च (एजेंसी)। कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में देखने मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इस खतरनाक वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जिले के आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आप काम कम करते हैं और शोर ज्यादा करते हैं। दूसरी ओर नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा है कि मैं गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी नहीं रहना चाहता हूं, मुझे छुट्टी दे दीजिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान अधिकारियों से इसकदर नाराज थे कि उन्होंने बैठक में ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई तक के संकेत दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से दो महीने पहले कंट्रोल रूम बनाने के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। नोएडा की जिस कंपनी की वजह से कोरोना के मामले ज्यादा बढ़े उस पर भी कार्रवाई को लेकर फटकार लगाई गई।

सीएम योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी तीन महीने की छुट्टी मांगी, मिल रही जानकारी के मुताबिक वो छुट्टी पर चले गए हैं। इससे पहले जिलाधिकारी ने एक पत्र जारी कर कहा कि मैं निजी कारणों से मैं जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 3 माह का अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें। वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इसके लिए जरूरी है कि गौतमबुद्ध नगर में किसी अन्य अधिकारी की तैनाती की जाए।

कोरोना की तैयारियों को लेकर सोमवार नोएडा दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरी बैठक में गौतमबुद्धनगर के डीएम को बुरी तरह फटकार दिया। डीएम को हड़काते हुए योगी ने कहा, ‘आपकी आदत बहुत खराब है, काम करते नहीं हैं, लेकिन आवाज बहुत ज्यादा निकालते हैं। दो महीने से क्या कर रहे थे आप लोग? कंट्रोल रूप के लिए तो मैंने बहुत पहले ही कहा था। अब तक कंट्रोल रूप क्यों नहीं शुरू हुआ है यहां पर?’

सीएम योगी ने कहा- बकवास बंद करो…

इस पर जब डीएम ने सफाई दी तो योगी और गरम हो गए और भड़कते हुए बोले, ‘बकवास सब बंद करो अपना। यह बकवास सब करके आप लोगों ने माहौल खराब किया है यहां पर। जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की बजाय एक दूसरे के ऊपर चीजें डालना। दो महीने पहले अलर्ट जारी किया था, हम लोगों ने यहां पर। पूरे प्रदेश से जारी किया था।’ इस दौरान अधिकारी ठीक-ठीक बोलते रहे।

गौतमबुद्ध नगर के डीएम बोले- नहीं रहना चाहता जिलाधिकारी

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री करीब 2 बजे हेलीकॉप्टर से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में ही अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

 

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें