• संकट की घड़ी में वो लोगों की मदद करें व  इस संदर्भ में सभी को सावधानी बरतने के लिए सतर्क जरुर करें
  • विभाजनों और राजनीतिक मतभिन्नता को पीछे छोड़ कर हर एक देशवासी की सहायता और रखवाली करने की आवश्यकता
  • किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें

नई दिल्ली, 25 मार्च (एजेंसी)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के शहर एवं जिला अध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में वो लोगों की मदद करें व  इस संदर्भ में सभी को सावधानी बरतने के लिए सतर्क जरुर करें। जिला एवं शहर कांग्रेस अध्यक्षों को पत्र में  उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है। हमारा देश भी इसकी चपेट में आ गया है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इस वायरस से लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में जरूरी है कि हम सब बहुत सतर्क और जागरूक रहें तथा इस विपत्ति से निपटने में एक दूसरे की मदद करें।

किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें

प्रियंका ने कहा कि अपने हर ब्लाक/वार्ड के चुनिंदा कार्यकर्ताओं को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें ताकि हर ब्लाक/वार्ड की स्थितियों की जानकारी मिलती रहे। किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण दिखते ही उसे जांच करवाने के लिए प्रेरित करें।’’ कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका ने कहा कि किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें ताकि किसी भी पीड़ित व्यक्ति को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने में मदद की जा सके। पीड़ित और उसके परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में सही जानकारी और इससे बचने के नियमों की जानकारी व्हाट्सएप या फोन कॉल द्वारा पहुंचाएं। ब्लॉक/वार्ड के बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों की लिस्ट बनायें और उनकी खास मदद करें।

विभाजनों और राजनीतिक मतभिन्नता को पीछे छोड़ कर हर एक देशवासी की सहायता और रखवाली करने की आवश्यकता

उन्होंने पत्र में कहा है कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन, कर्फ़्यू, सोशल डिस्टेंसिग और अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करें और इसे लागू करवाने में प्रशासन की पूरी मदद करें। प्रियंका ने कहा कि यह हमारे देश के लिए अभूतपूर्व संकट का समय है। ऐसे समय में हम सब को अपने-अपने स्वार्थ से ऊपर उठकर, समस्त समाज की भलाई के लिये, विभाजनों और राजनीतिक मतभिन्नता को पीछे छोड़ कर हर एक देशवासी की सहायता और रखवाली करने की आवश्यकता है। यह समय मानवता की सेवा और राष्ट्रभक्ति की सच्ची और सर्वोच्च भावना को जीवन में उतारने का है।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें