• देश के बेहद मशहूर रंगकर्मी बंसी कौल का शनिवार सुबह निधन हो गया
  • रंगमंच से संबंध रखने वाले लोग इस बात को काफी अच्छे से जानते ….
  • अगर बंसी कौल चाहते तो फिल्मों में जाकर अरबपति बन जाते

नई दिल्ली, 06 फरवरी (एजेंसी)। देश के बेहद मशहूर रंगकर्मी बंसी कौल का शनिवार सुबह निधन हो गया है। उनके निधन की खबर सुनते ही देश भर के रंगकर्मियों के बीच शोक छा गया है। बंसी कौल के निधन की खबर शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर लोग शेयर करने लगे। फेसबुक पर पुंज प्रकाश नाम के यूजर ने कहा कि हमने बंसी कौल को खो दिया है।

यह भी पढ़ें : What does it mean if you feel weak and shaky

प्रकाश पुंज ने अंजना पुरी नाम की एक संबंधी के फेसबुक पोस्ट को शेयर किया है। अपने पोस्ट में अंजना ने लिखा है कि आप सबों को बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि आज शनिवार सुबह करीब 8 बजकर 46 मिनट पर बंसी का निधन हो गया है। इस दुख की घड़ी में हमसबों के लिए आप शुभचिंतकों द्वारा प्रार्थना करने व संबल देने के लिए धन्यवाद।

यह भी पढ़ें : देवी – मुंशी प्रेमचंद की कहानी | Devi premchand hindi stories

बता दें कि रंगमंच से संबंध रखने वाले लोग इस बात को काफी अच्छे से जानते हैं कि बंसी कौल और उनका थिएटर ग्रुप रंग विदूषक इन दो नामों के बिना हिंदी रंगमंच की बात पूरी नहीं होती है। सिर्फ देशभर में ही नहीं पूरी दुनिया में बंसीजी की पहचान अनूठे रंगकर्मी के रूप में तो है ही, आकल्‍पन की दुनिया में भी उनका नाम बहुत आदर के साथ लिया जाता है। डिजाइन के वो मास्‍टर हैं, फिर चाहे वो थिएटर हो या इससे जुड़ा कोई वृहद आयोजन।

यह भी पढ़ें : नमक का दारोगा – प्रेमचंद | Namak Ka Daroga : Premchand

पद्म अवॉर्ड्स, संगीत नाटक अकादमी पुरस्‍कार, कालिदास सम्‍मान (मप्र), शिखर सम्‍मान (मप्र) और सफदर हाशमी सम्‍मान (उप्र) प्राप्‍त बंसी कौल को एक पैरा में समझना हो तो ओमपुरी का यह वक्तव्‍य काफी है कि ‘बंसी कौल इतनी जगह घूमे हैं कि किसी एक शहर के नहीं रह गए। वे विश्व नागरिक बन गए हैं। अगर बंसी कौल चाहते तो फिल्मों में जाकर अरबपति बन जाते, पर उन्होंने सरोकार का रास्ता चुना। हमने समझौता कर लिया, पर बंसी ने नहीं।

यह भी पढ़ें : कोई दुख न हो तो बकरी खरीद लो – मुंशी प्रेमचंद की कहानी | koi dukh na ho to bakri kharid lo hindi story by premchand

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें