• रिपोर्ट कार्ड: मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र
  • चार बार से विधायक ने गिनाए अनगिनत काम
  • फिर बनेगी भाजपा सरकारः सत्यप्रकाश अग्रवाल

Meerut, 25 सितंबर (एजेंसी)। मेरठ जनपद की मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र को भाजपा की सबसे मजबूत सीट माना जाता है। इस सीट पर लंबे समय से भाजपा के विधायक काबिज हैं। चार बार से लगातार चुने जा रहे भाजपा के अनुभवी विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने अपने क्षेत्र के हर क्षेत्र में विकास कार्य कराए हैं। योगी सरकार (Yogi Government) के कार्यकाल में मेरठ कैंट क्षेत्र की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने दावा किया कि 2022 में प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने किसानों के खिलाफ 868 पराली जलाने के मामले वापस लिए

मेरठ कैंट विधानसभा सीट से विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने साढ़े चार साल के कार्यकाल पर हिन्दुस्थान समाचार के प्रतिनिधि डॉ. कुलदीप त्यागी से विशेष बातचीत की। अग्रवाल ने कहा कि सड़कों के निर्माण से लेकर बरसों से अटे पड़े नालों की सफाई, कोरोना महामारी के दौर में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार कराया। बिजलीघरों का निर्माण होने से लोगों को निर्बाध बिजली मिल रही है। कैंट बोर्ड से जुड़े लोगों की समस्याओं को उचित मंच पर उठाकर समाधान कराया।

यह भी पढ़ें : गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों का संबल बनी योगी सरकार

विधायक ने जानकारी दी कि खड़ौली में पेयजल की पाइप लाइन बिछवाई। कंकरखेड़ा में 50 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण को स्वीकृति दिलाकर कार्य शुरू कराया। छावनी अस्पताल का जीर्णोद्धार एवं ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कराई। पल्हैड़ा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना हुई। योग को बढ़ावा देने के लिए सीएवी इंटर कॉलेज में योग वैलनेस सेंटर स्थापित हुआ। खड़ौली व लखवाया में बिजलीघर का निर्माण करवाया। स्पोर्ट्स (Sports) स्टेडियम में शूटिंग रेंज और एस्ट्रोटर्फ का निर्माण हुआ। शहीद स्मारक का सौंदर्यीकरण और अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित कराने का कार्य भी कराया।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने हवाई कनेक्टिविटी पर खास फोकस किया

कैंट विधायक अग्रवाल ने दावा किया कि कोरोना काल में वे जनसेवा में आगे रहे। जरूरतमंद लोगों को राशन किट वितरित कराई। पांचली, कंकरखेड़ा, कसेरूखेड़ा आदि में नालों की सफाई कराई गई। पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के लिए बहुमंजिला आवासीय भवनों का निर्माण हुआ। गंगानगर (Ganga Nagar) में थाने के भवन का निर्माण स्वीकृत कराने के साथ निर्माण शुरू कराया। सिटी रेलवे स्टेशन और बेगमपुल पर महिलाओं के लिए पिंक शौचालयों का निर्माण कराया। विधानसभा क्षेत्र के 15 बीमार लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 लाख रुपये की मदद मिली। छावनी परिषद द्वारा लगाए गए प्रवेश शुल्क को समाप्त कराया।

यह भी पढ़ें : तीसरी लहर से मुकाबले में योगी सरकार ने सारी ताकत झोंकी

सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार में बिना किसी भेदभाव के हर जगह विकास कार्य कराए गए हैं। इससे समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों को लाभ हुआ है। उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश में जाति-धर्म की राजनीति करने वाले विरोधी दलों को फिर से करारा झटका लगेगा और भाजपा को 350 से अधिक सीटों पर जीत हासिल होगी। प्रदेश के लोग अपना हित अच्छी तरह से समझते हैं। उन्होंने जोड़ा कि ओवैसी जैसे लोगों का प्रदेश की राजनीति में कोई स्थान नहीं है। विपक्षी दल पहले भी गठबंधन का असफल प्रयोग कर चुके हैं।

अग्रवाल के मुताबिक, भाजपा (Bharatiya janata party) की केंद्र और राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास किया है। विपक्षी पार्टियों की जोड़-तोड़ की राजनीति को जनता समझती है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने पेश किया 5,50,270 करोड़ रुपये का बजट : समग्र समावेशी विकास पर जोर

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें