• बांद्रा रेलवे स्टेशन पर अचानक से हजारों प्रवासी मजदुर सड़क पर उतर आये

  • गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम उद्धव ठाकरे को फोन किया

  • सबको खिलाफ मामला दर्ज होगा

मुंबई, 15 अप्रैल (एजेंसी)। बांद्रा रेलवे स्टेशन में अचानक से हजारों प्रवासी मजदूरों की भीड़ इकट्ठा हो जाने से मुंबई में मानो हडकंप मच गया हो । 14 अप्रैल को जहाँ सबको उम्मीद थी कि वो अपने घर वापस लौट जायेंगे परन्तु ऐसा नहीं हुआ, लॉकडाउन की अवधि अवश्य बढायी गयी परन्तु जो जहा है उसे वहीँ रहने के लिए कहा गया, ऐसे में सभी प्रवासी मजदुर सड़कों पर उतर आये । इस घटना के तुरंत बाद गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की।

अब तक पता न चल सका कि किसने फैलाई अख्वाह

सूत्रों की माने तो अब सड़कों पर उतरे मजदूरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को फोन कर बांद्रा में जमा भीड़ पर चिंता व्यक्त की। गृहमंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाएं कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत को कमजोर करती हैं। ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सजग रहना जरूरी है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन दिया। वहीं इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्च की राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल से सांसद पूनम महाजन ने दावा किया है कि लोगों को ट्रेन खुलने का मैसेज मिला था। इसकी जांच होनी चाहिए। आखिरकार ये मैसेज किसने भेजा और ये अफवाह कैसे फैली। वहीं उद्धव ठाकरे ने प्रवासी मजदूरों का ठींकरा केंद्र सरकार के सिर फोड़ा।

लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढायी गयी

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधित करते हुए लॉकडाउन की अवधि को तीन मई तक बढ़ाने की बात की । इसके बाद ही मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। ये सभी प्रवासी मजदूर हैं जिनका कहना है कि अब वो यहां नहीं रूक सकते। दिल्ली के बाद मुंबई पुलिस भी अफवाहों को रोकने में नाकाम रही जिसका उदाहरण बांद्रा रेलवे स्टेशन है। इनके बीच ऐसी अफवाह उड़ी कि वो घर पहुंच सकते हैं और वो सब रेलवे स्टेशन में जाकर एकजुट हो गए।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें