• निहंगों के समूह ने पुलिस टीम पर हमला किया

  • इस हमले में सहायक उपनिरीक्षक का हाथ काटने का मामला

  • इस मामले में सात लोगों की गिरफ़्तारी

चंडीगढ़, 13 अप्रैल (एजेंसी)। पंजाब के पटियाला जिले में पुलिस टीम पर हमला करने व सहायक उपनिरीक्षक के हाथ काटने का मामला सामने आया है, जिसके चलते कार्यवाही करते हुए पंजाब के एक गुरुद्वारे से पांच निहंग सिख समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किये गए सात लोगों में से पांच वो लोग हैं जो पटियाला की सब्जी मंडी के बाहर पुलिस पर हुए हमले में शामिल थे। चूँकि देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुयी है, ऐसे में पंजाब पुलिस ने भी मंडी के बाहर अवरोधक लगाकर लोगों से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कह रहे थे, तभी वहां चार-पांच निहंगों का समूह गाडी में वहां से जा रहे थे जब पुलिस ने उनसे रुकने के लिए कहा । आपको बता दे कि निहंगों उन सिक्खों को कहा जाता है जो कृपाण रखते है और लंबी कमीज पहनते है ।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कह कि उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया।

पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है। एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि हमलावर पास के बलबेरा गांव में फरार हो गए और उन्हें वहां के गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सिद्धू के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों को परिसर से निहंगों को बाहर निकालने के लिए तैनात किया गया। साथ ही बताया कि गुरुद्वारा के आस-पास लोगों की आवाजाही रोक दी गई थी।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज सुबह हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, निहंगों के एक समूह ने पटियालाय के सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी पर हमला कर दिया। एएसआई हरजीत सिंह जिनके हाथ काट दिए गए वह पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं।

गुप्ता ने लिखा कि मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जनों को इस काम में लगाया है, सर्जरी शुरू हो चुकी है। गुप्ता ने कहा कि पूर्ण सहयोग के लिए पीजीआई का आभार। पीजीआई निदेशक ने बताया कि दो वरिष्ठ सर्जनों ने सर्जरी शुरू कर दी है जो अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हम सभी उनके पूर्ण स्वस्थ होने की वाहेगुरु से प्रार्थना कर रहे हैं। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें