• मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की

  • हली सूची जारी करते हुए फ़िलहाल अपने 15 नेताओं का नाम घोषित किये

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल तय किया है

भोपाल 11 सितम्बर (एजेंसी) कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए फ़िलहाल अपने 15 नेताओं का नाम घोषित किया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार सूची में शामिल अधिकांश नामों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सहमति के बाद ही जगह दी गयी है । सूत्रों के अनुसार पार्टी ने सांवेर से प्रेमचंद और ग्वालियर से सुनील शर्मा को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। बता दे कि मध्यप्रदेश कांग्रेस ने पांच सीटों पर दो नामों का पैनल तय किया है, जबकि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं। वहीँ बाकी बची सीटों के लिए भी जल्द ही  प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि 21 अगस्त को चुनाव आयोग ने कोरोना काल में देश में चुनाव कराने को लेकर दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा गया था कि उम्मीदवार को नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन से लेकर सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन ही जमा करनी होगी। चुनाव कार्य को लेकर सभी व्यक्ति मास्क लगाएंगे। चुनाव से जुड़े हॉल, रूम या परिसर में प्रवेश के दौरान थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। वहां सेनिटाइजर, साबुन और पानी की व्यवस्था की जाएगी। सभी को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। घर-घर जाकर पांच लोगों को संपर्क की अनुमति दी जाएगी।

उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार से है-

दिमनी- राघवेंद्र सिंह तोमर

अंबाह (सुरक्षित)- सत्यप्रकाश सिकरवार

गोहद (सुरक्षित)- मेवाराम जाटव

ग्वालियर- सुनील शर्मा

डबरा- सुरेश राजे

भांडेर- फूल सिंह बरैया

करेरा (सुरक्षित)- प्रगीलाल जाटव

बमोरी- कन्हैयालाल अग्रवाल

अशोकनगर- आशा दोहरे

अनूपपुर (सुरक्षित)- विश्वनाथ सिंह कुंजाम

सांची (सुरक्षित)- मदनलाल चौधरी

आगर (सुरक्षित)- विपिन वानखेड़े

हाटपिपल्या- राजवीर सिंह बघेल

नेपानगर  (सुरक्षित)- राम किशन पटेल

सांवेर (सुरक्षित)- प्रेमचंद गुड्डू

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें