• पचास हजार के ईनामी बदमाश को राजस्थान के करौली से किया गिरफ्तार

  • बदमाश मेरठ जिले के भावनपुर इलाके मुबारिकपुर का रहने वाला है

  • फरार बदमाश राजस्थान अपने जीजा संदीप के दोस्त रामभान के यहां छिपकर रह रहा था

मेरठ, 19 नवंबर (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आठ सितम्बर को मेरठ के मेडिकल क्षेत्र में ज्वेलर की दिनदहाड़े हत्या कर लूटपाट करने वाले 50 हजार रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी को राजस्थान के करौली इलाके से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेरठ की घटना में वांछित बदमाश को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया था।

इसी क्रम में कल शाम एसटीएफ की टीम ने राजस्थान के करौली इलाके में बालघाट में देवलैन से मुडिया जाने वाले रास्ते से कुख्यात इनामी बदमाश कपिल उर्फ सर्रा को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मेरठ जिले के भावनपुर इलाके मुबारिकपुर का रहने वाला है और घटना के बाद राजस्थान अपने जीजा संदीप के दोस्त रामभान के यहां छिपकर रह रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

उन्होंने बताया कि इस बदमाश को पकड़ने के लिए मेरठ एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण के पर्यवेक्षण में पुलिस उपाधीक्षक बृजेश कुमार सिंह की टीम को लगाया गया था। इसी क्रम में सूचना मिली कि मेरठ घटना में वांछित 50 हजार का इनामी कपिल उर्फ सर्रा करौली राजस्थान में अपने जीजा संदीप के दोस्त रामभान के घर छिपकर रह रहा है।

इस सूचना पर उपनिरीक्षक संजय कुमार और अरूण कुमार निगम के नेतृत्व में एक टीम गठित कर राजस्थान रवाना की गयी। एसटीएफ की टीम ने बताये गये देवलैन गांव से मूडिया जाने वाले रास्ते पर नाकाबन्दी कर कल शाम करीब चार बजे बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ पर बदमाश ने बताया कि वह करीब एक माह से यहां रह रहा था।

उसके जीजा हस्तिनापुर मेरठ निवासी संदीप कुमार का दोस्त देवलैन निवासी रामभान यहां आर्मी की एक ही यूनिट में नियुक्त थे और दोनों अब सेवा से अवकाश ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस बदमाश ने अपने साथी गंगानगर मेरठ निवासी अजय तरूण ठाकुर और अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर आठ सितम्बर को मेरठ में भागमल ज्वैलर्स के यहाॅ हत्या कर लूटपाट की घटना को अन्जाम दिया था। इसके पहले यह बदमाश वर्ष 2018 में परिक्षितगढ़ मेरठ से लूट की घटना में जेल जा चुका है। वह देवलैन से मुडिया गांव में चल रहे क्रिकेट टूर्नामैन्ट में भाग लेने जा रहा था और उसी दौरान उसे पकड़ लिया।

 

गिरफ्तार बदमाश को आज एसटीएफ मेरठ की टीम ने थाना मेडिकल में दाखिल करा दिया। पुलिस उसे लूटी गयी सम्पत्ति की बरामदगी के लिए बताये गये स्थान पर लेकर गयी थी। उन्होंने बताया कि बरामदगी कराने के बाद वापस थाना लौटते समय इस बदमाश ने पुलिस उपनिरीक्षक की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की गयी जिसमें एक गोली उसके पैर में लगी। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है। इस बदमाश के खिलाफ आठ मामले दर्ज हैं।

 

Also Read: Shani mahima

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें