• दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज

  • फरीदाबाद और गुड़गांव में दोपहर को हुई बारिश

  • दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (एजेंसी)। दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। दिल्ली से सटे फरीदाबाद और गुड़गांव में दोपहर को बारिश भी हुई। जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई। हालांकि इस समय दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में घने बादल छाए हैं। शाम तक बारिश होने की भी संभावना है।

उधर, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शहर के सेक्टर 82-83 और मानेसर क्षेत्र में भी दोपहर को बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे के अंदर धूल भरी आंधी चलने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी और 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग ने गुरुग्राम, मानेसर, सोहना, भिवानी, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, पलवल, औरंगाबाद और होडल में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जगहों पर 40-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और गरज के साथ बारिश होगी। वहीं दिल्ली के कुछ स्थानों पर, हिसार, हांसी, महम, जींद, गोहाना, रोहतक, भिवानी, सोनीपत, बागपत में हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से धूल भरी हवा चलने के साथ-साथ हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि हल्की बारिश के चलते तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। इससे पहले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 36.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। हवा में नमी का स्तर 35 से 83 फीसद रहा। दिल्ली का सबसे गर्म इलाका पालम रहा। यहां का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली का एयर इंडेक्स 131 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 139, गाजियाबाद का 172, ग्रेटर नोएडा का 107, गुरुग्राम का 135 और नोएडा का 104 दर्ज किया गया। सभी शहरों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई। दूसरी तरफ दिल्ली का पीएम 2.5 और पीएम 10 बुधवार को 56 और 103 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया।

 

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें