बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के साथ भारी बारिश की आशंका

Fears of heavy rains with cyclone in Bay of Bengal
  • कई तटीय जिलों में 19 मई से मूसलाधार बारिश होने की संभावना

  • 17 मई तक चक्रवात उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर रुख कर सकता है

  • क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जी.के दास ने इस बात की जानकारी दी

कोलकाता, 16 मई (एजेंसी)। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार चक्रवात का खतरा बंगाल की खाड़ी में मंडराने लगा है। शनिवार की सुबह पश्चिम बंगाल में दीघा के दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में 1,220 किलोमीटर की दूरी इस चक्रवात की उपस्थिति दर्ज की गयी । मौसम कार्यालय की माने तो इसके प्रभाव के चलते राज्य के कई तटीय जिलों में 19 मई से मूसलाधार बारिश होने की पूरी पूरी संभावना है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जी.के दास ने ये भी ज़ाहिर किया कि रविवार की शाम तक कम दबाव वाला क्षेत्र भयंकर चक्रवात में तब्दील हो सकता है, वहीँ 17 मई तक ये चक्रवात उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर अपना रुख कर सकता है।

उन्होंने आगे बताया कि इसके 18 से 20 मई के दौरान उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और फिर पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ने की संभावना है। दास ने बताया कि इसके प्रभाव से उत्तर और दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, हावड़ा और हुगली समेत पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में 19 मई और 20 मई को भारी बारिश होने का अनुमान है। मछुआरों को 18 मई से 21 मई तक पश्चिम बंगाल-ओडिशा तटों और उत्तरी बंगाल की खाड़ी के पास नहीं जाने की सलाह दी गई है और जो समुद्र में हैं, उन्हें 17 मई तक तटों की ओर लौटने को कहा गया है।


मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों और इसके आसपास 45 से 55 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चलने और फिर 19 मई की दोपहर से 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। हवा की गति 20 मई की सुबह 75 से 85 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की संभावना है।

Read all Latest Post on राज्य rajya in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें
Title: fears of heavy rains with cyclone in bay of bengal in Hindi  | In Category: राज्य rajya

Next Post

दीपिका-आमिर की थ्रोबैक तस्वीर हुयी वायरल

Sat May 16 , 2020
दीपिका ने सोशल मीडिया पर 20 साल पुरानी तस्वीर शेयर की तस्वीर में उनके साथ आमिर खान भी है तस्वीर के दौरान उनकी उम्र महज 13 साल थी मुंबई, 16 मई (एजेंसी)। लॉकडाउन के चलते घर में कैद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने पुराने दिनों को याद करते हुए एक थ्रोबैक […]
Deepika-Aamir's throwback photo went viral

All Post