• खोजबीन में जुटी टीम पर तेंदुए का हमला, हाईअलर्ट जारी

  • तेंदुओं को खोजने के लिए टीमों की संख्या को किया गया दोगुना

  • गाजियाबाद शहर में गश्त बढ़ाने का जारी किया आदेश

गाज़ियाबाद, 26 नवंबर (एजेंसी)। शहर में घुसे तेंदुए की खोजबीन में जुटी टीम पर उसने बुधवार रात हमला कर दिया। टीम में शामिल वन और पुलिसकर्मियों ने गाड़ियों की तरफ भागकर अपनी जान बचाई। हमला करने के बाद तेंदुआ फिर से इंहग्राम के जंगलों में घुस गया। देर रात तक जारी खोजबीन में भी तेंदुए की तलाश नहीं की जा सकी है। जल्द से जल्द तेंदुए को ढूंढने के लिए खोजबीन में जुटी टीमों की संख्या भी दोगुनी कर दी गई है। शहर में पुलिसकर्मियों की गश्त बढ़ाने के अलावा हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

मंगलवार सुबह राजनगर एक्सटेंशन के कृष्णकुंज व इंहग्राम इंस्टिट्यूट क्षेत्र में घुसे तेंदुए को तीन दिन बाद भी नहीं पकड़ा जा सका है। बुधवार रात तेंदुए की तलाश में लगी टीमों पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से बचने के लिए पुलिस और वनकर्मियों ने गाड़ियों की तरफ दौड़ लगाकर अपनी जान बचाई। हमला करने के बाद तेंदुआ फिर से इंहाग्राम के जंगलों में घुस गया। गुरुवार को तेंदुए को पकड़ने के लिए टीमों की संख्या भी बढ़ा दी गई। सैंकड़ों वन और पुलिसकर्मियों को तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया है, लेकिन अभी तक तेंदुए को नही पकड़ा जा सका है।

शहर में घूम रहे तेंदुए के खतरे को देखते हुए हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। इंहग्राम के आसपास जंगली संदिग्ध क्षेत्र में सर्च अभियान जारी है। एहतियात के तौर पर इंहग्राम इंस्टिट्यूट के संदिग्ध क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई। वहीं, हाईअलर्ट जारी कर लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद की टीमें तेंदुए को ढूंढने में लगी हुई हैं, लेकिन अभी तक तेंदुए को नहीं पकड़ा जा सका है। शहर में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा नर्सरी और खुली कॉलोनियों के आसपास भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। लोगों को एहतियात के तौर पर रात के समय खुले में बाहर घूमने और रहने पर पाबंदी लगाई गयी है।

गांवों में दहशत, घरों में दुबके ग्रामीण

इंहग्राम के आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। सदरपुर, हरसवां, रइसपुर आदि गांवों में तेंदुआ घुसने की अफवाह फैल गई है। अफवाह के कारण ग्रामीण दहशत में आ गए है और घरों के अंदर ही दुबक गए हैं। अधिकांश ग्रामीणों ने अपने खेत की तरफ भी जाना छोड़ दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक तेंदुआ नहीं मिल जाता, तब तक वह खेतों की तरफ नहीं जाएंगे।

रात में लोगों को घरों पर रहने के निर्देश

इंहग्राम और उसके आसपास के इलांकों में पुलिस और वनकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। यहां रहने वाले लोगों को एनाउंसमेंट के जरिये घरों के अंदर रहने के निर्देश दिए गए हैं। सुबह के समय भी बाहर निकलने से पहले एहतियात बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। लगातार गश्त दी जा रही है।

नर्सरी और खुले स्थानों पर पुलिस तैनात

इंहग्राम के जंगलों के आसपास नर्सरी और खुले स्थानों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। यहां 24 घंटे पुलिसकर्मियों को मुस्तैद रखा गया है। नर्सरी में रहने वालों को भी पूरी एहतियात बरतने और अंदर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा यहां आसपास खुले में सोने वाले गरीब लोगों को भी तेंदुआ नहीं पकड़े जाने तक हटा दिया गया है।

शहर की सड़कों पर पुलिस की गश्त बढ़ाई

तेंदुए के खतरे को देखते हुए शहर की सड़कों पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को इन्हाग्राम के जंगलों के आसपास पूरी रात गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा लाउडस्पीकर से लगातार एनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग घरों के अंदर ही रहें। कोई भी रात के समय सड़कों पर न निकले। तेंदुए के हमले को देखते हुए गश्त करने वाली सभी टीमों के पास हथियार दिए गए है, ताकि किसी भी हमले की स्थिति में बचा जा सके।

Read all Latest Post on खेल sports in Hindi at Khulasaa.in. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए khulasaa.in को फेसबुक और ट्विटर पर ज्वॉइन करें